एलन मस्क ने हाल ही में घोषणा की थी कि उनकी कंपनी टेस्ला के वाहन खरीदने पर किये जाने वाले भुगतान बिटकॉइन द्वारा किये जाने पर रोक लगा दी है। एलन मस्क ने एक बार फिर से यह साबित कर दिया है कि वह जब चाहें  डिजिटल करेंसी मार्केट को केवल अपने एक ट्वीट के द्वारा ही प्रभावित करने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने ऐसा कई बार किया भी है,पिछले सप्ताह मस्क ने कहा था कि अब उनकी इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी टेस्ला पर्यावरण एवं ग्लोबल वार्मिंग संबंधी चिंताओं को ध्यान में रखते हुए बिटकॉइन को भुगतान के रूप में स्वीकार नहीं करेगी। अब मस्क ने ट्विट के जरिये जानकारी दी है कि वह डॉगकॉइन के डिवलेपर्स से इस बारे में लगातार संपर्क में हैं कि डॉगकॉइन को कैसे बेहतर बनाया जाए।

Table of Contents

मस्क के इन ट्वीट के कारण दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी अपने दो महीने के सबसे न्यूनतम स्तर पर आ गयी थी जबकि डॉगकॉइन का शेयर 20 फीसदी तक ऊपर चला गया है। हाल ही में एक ट्विट में एलन मस्क ने अपनी इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी टेस्ला को लेकर एक बयान दिया कि बिटकॉइन की माइनिंग और वित्तीय लेनदेन के कारण फॉसिल फ्यूल का इस्तेमाल तेजी से बढ़ रहा है। इसलिए टेस्ला ने इस क्रिप्टोकरंसी के द्वारा वाहन खरीद को रोक दिया है। अगले ही दिन उन्होंने फिर से ट्विट किया, “यकीनी तौर पर, मैं क्रिप्टोकरेंसी में विश्वास रखता हूं मगर फॉसिल फ्यूल (जीवाश्म ईंधन), खासकर कि कोयले के बढते इस्तेमाल का कारण नहीं बन सकता हूं। इससे बिटकॉइन की वैल्यू नीचे आने लगी थी मगर फिर कुछ दिन बाद जाकर यह स्थिर हो गयी। साथ ही एलन ने ये भी कहा है की वो डॉगकॉइन के डिवेलेपर्स के साथ लगातार बातचीत कर रहे हैं ताकि इसके माध्यम से वित्तीय लेन-देन को आसान बनाया जा सके, एलन मस्क का मानना है कि इस क्रिप्टो में काफी संवाभनाएं हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here