The Great Indian Murder Review

The Great Indian Murder Review : द ग्रेट इंडियन मर्डर’ बेस्टसेलिंग लेखक विकास स्वरूप की 2016 (Vikas Swarup’s 2008 novel Six Suspects) की रैसी मर्डर मिस्ट्री ‘सिक्स सस्पेक्ट्स’ पर आधारित है। आपको आश्चर्य है कि नाम क्यों बदल दिया गया? क्या ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) पर स्ट्रीमिंग नौ-भाग वाली (The Great Indian Murder) वेब श्रृंखला को विश्व स्तर पर बाहर जाने की आवश्यकता है? क्या यह हमें ‘द ग्रेट इंडियन रोप ट्रिक (The Great Indian Rope Trick)’ के बारे में बताने के लिए है? श्रृंखला (Top Web Series Of 2022) उस रस्सी की तरह है जिसके मोड़ कुछ जगहों पर अच्छी तरह से कसते हैं और कुछ दूसरे जगह में ढीले होते हैं।

उपन्यास में विक्की के पिता जगन्नाथ राय उत्तर प्रदेश के गृह मंत्री (Home Minister of Uttar Pradesh) हैं। जगन्नाथ की (Download The Great Indian Murder Web Series) राजनीतिक योजनाओं के साथ-साथ विक्की की हत्या की उत्तर प्रदेश की राजनीति में भूमिका है। धूलिया, सह-लेखक विजय मौर्य और पुनीत शर्मा के (Watch The Great Indian Murder Web Series) साथ, उत्तर प्रदेश को छत्तीसगढ़ में बदलते हैं।

एक दृश्य में, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, जो जगन्नाथ की पार्टी के हैं, उल्लेख करते हैं कि उनकी पार्टी केवल चार राज्यों में सत्ता में है। स्रोत (The Great Indian Murder web Series) उपन्यास से यह विचलन कहानी में कुछ भी नहीं बदलता या जोड़ता नहीं है। लेकिन कम से कम, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) को प्रभावित करने का आरोप नहीं लगाया जाएगा, जो जल्द ही शुरू होने वाले हैं।

The Great Indian Murder Review : द ग्रेट इंडियन मर्डर भ्रष्टाचार का भँवर है

जगन्नाथ (आशुतोष राणा) है जो अपने बेटे विक्की को जेल से बाहर रखने की कोशिश में नींद खो देता है। इस बीच, विक्की कुछ हद तक सफल व्यवसायी है, और जगन्नाथ को उसे अपने पास रखने की आवश्यकता है। एक बार जब विक्की बलात्कार और हत्या से जुड़े एक मामले से बरी हो जाता है, तो वह एक भव्य पार्टी करता है।

नैतिक रूप से समझौता किए गए पात्रों से भरी श्रृंखला (The Great Indian Murder Review in Hindi) में, मुन्ना और एकेती की (Disney Plus Hotstar Web Series) कहानियां कुछ गर्मजोशी प्रदान करती हैं। मोबाइल चोर मुन्ना (Mobile Thief Munna) के रूप में अरोड़ा मधुर और प्रखर है। अपने सामाजिक वर्ग को लेकर गुस्से से भरा मुन्ना अपने और अपनी बहन चंपी (रोंजिनी चक्रवर्ती) के लिए एक बेहतर जीवन चाहता है। मुन्ना को भी प्यार हो जाता है, जिससे कुछ प्यारे सीन होते हैं।

कुछ अच्छे चेज़ और शूटआउट सीन मामले को मज़ेदार बनाए रखते हैं। द ग्रेट इंडियन मर्डर (The Great Indian Murder) में अलौकिकता की एक छाया भी है, ठीक उसी तरह जैसे कि भाग्य और भाग्य ने स्लमडॉग मिलियनेयर (Slumdog Millionaire) में एक अजीब भूमिका निभाई थी, जिसे स्वरूप के उपन्यास क्यू एंड ए (Swarup’s Novel Q&A) से अनुकूलित किया गया था। लेखक पुस्तक में कुछ महत्वपूर्ण पात्रों का पता नहीं लगाते हैं, जैसे शबनम और अमेरिकन लैरी पेज (American Larry Page), संभवतः उन्हें सीक्वल के लिए बचा रहे हैं जो निश्चित रूप से सीज़न के क्लिफहैंगर एंडिंग (Cliffhanger Ending) को देखते हुए बनाया जाएगा।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here