MotoGP Bharat 2023

इस आर्टिकल के माध्यम से हम जानेंगे MotoGP Bharat 2023 के बारे में, और इससे जुडी महत्वपूर्ण जानकारी। भारत में मोटरसाइकिल रेसिंग के प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। 22 सितंबर से 24 सितंबर, 2023 को भारत में पहली बार मोटोजीपी रेस आयोजित की जाएगी। यह रेस ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में होगी। इस इवेंट के टिकटों की बिक्री प्रारंभ हो चुकी है। अन्तः MotoGP Bharat 2023 के बारे में पूरा जानकारी हासिल करने के लिए यह आर्टिकल पूरा पड़े। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोटोजीपी भारत का समर्थन करते हुए बताया कि यह आयोजन न केवल आतिथ्य और पर्यटन को बढ़ावा देगा बल्कि राज्य को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने के लिए एक मंच के रूप में भी काम करेगा। उन्होंने यह कहते हुए जारी रखा कि सरकार संपूर्ण MotoGP Bharat 2023 की सफलता सुनिश्चित करने और मदद करने के लिए हर संभव तरीके से प्रयास करेगी।  

MotoGP Bharat 2023 – दुनिया की प्रमुख मोटरसाइकिल रेसिंग चैम्पियनशिप

मोटोजीपी, 1949 में स्थापित की गई, दुनिया की सबसे प्रमुख मोटरसाइकिल रेसिंग चैम्पियनशिप है। यह चैम्पियनशिप एफआईएम विश्व चैम्पियनशिप ग्रांड प्रिक्स के रूप में जानी जाती है और विश्व की सबसे पुरानी मोटरस्पोर्ट चैम्पियनशिप है। इसमें 19 देश भाग लेंगे और यहाँ प्रीमियर रोड रेसिंग इवेंट बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट, नोएडा में होगा। बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट का लंबाई 5 किमी है और इसमें 16 कोने हैं, जिसमें लगभग 1 लाख लोग बैठ सकते हैं।

आयोजक: फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स

MotoGP Bharat 2023 का आयोजन फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स ने किया है। टिकटों की बिक्री शुरू हो चुकी है और इसे BookMyShow वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध किया गया है। प्री-रजिस्टर्ड यूजर्स के लिए टिकटों की बिक्री पहले से ही शुरू हो चुकी है, जबकि सामान्य टिकटों की बिक्री शनिवार से शुरू हो चुकी है।

Read also: Top 10 Richest Female Cricketers In The World 2023

टिकटों की कीमतें

भारतीय मोटोजीपी के लिए विभिन्न प्राइस श्रेणियों में कुल 11 तरह की टिकटें उपलब्ध हैं। सबसे किफायती टिकट 800 रुपये से शुरू होता है, मुख्य ग्रैंडस्टैंड टिकटों की कीमत 20,000 रुपये से 30,000 रुपये तक है और शानदार प्लेटिनम कॉर्पोरेट बॉक्स सीटों की कीमत 40,000 रुपये रखी गई है।

टिकट बुकिंग कैसे करें?

टिकट बुकिंग के लिए BookMyShow की आधिकारिक वेबसाइट या एप्लिकेशन पर जाएं, लॉग इन करें और अपनी पसंदीदा सीट का चयन करें। बुकिंग प्रोसेस के आगे बढ़ने के लिए आवश्यक जानकारी भरें और भुगतान करें। आपका टिकट बुक हो जाएगा।

मोटोजीपी इंडिया ग्रांड प्रिक्स: कब और कहाँ?

पहली मोटोजीपी इंडिया ग्रांड प्रिक्स 22 सितंबर से 24 सितंबर, 2023 को उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित कि जा रही है। यह रेस तीन दिनों तक चलेगी और टिकट तीनों दिनों के लिए वैध होंगे।

यहां आपको MotoGP Bharat 2023 के इस बड़े इवेंट के बारे में जरूरी जानकारी मिली होगी, आप इस स्पोर्ट्स का उत्शाह उठाने के लिए और इस उत्सव में शामिल होने के लिए टिकट बुक करें और अपनी प्रिय रेसर्स को उनकी सबसे उच्च गति पर दौड़ते हुए देखें।

Read more

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here