Kishtwar cloudburst 

Kishtwar cloudburst : केंद्र शासित प्रदेश जम्‍मू-कश्‍मीर (JAMMU- Kashmir) के किश्तवाड़ के दचिन और बौजवा इलाके में कल बुधवार को बादल फटने (Cloudburst) से 7 लोगों की मौत हो गयी, वहीं 19 लोग लापता हैं। कल यानि बुधवार को केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में दिल को दहला देने वाली बादल फटने की घटनाएं हुईं। भारतीय सेना द्वारा बचाव और राहत कार्य चलाया जा रहा है। ताजा अपडेट के मुताबिक, अभी तक 7 लोगों के शव बरामद किये जा चुके हैं। बता दें कि कल किश्‍तवाड़ का होंजार गांव बादल फटने के कारण भयंकर बाढ़ की चपेट में आ गया था। स्थिति गम्भीर होने के बाद भारतीय सेना (Indian Army) ने वहां पहुंच कर राहत कार्य शुरू किया था।

ADVERTISEMENT

Kishtwar cloudburst : 30 जुलाई तक जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश की चेतावनी 

बादल फटने से किश्तवाड़ के दचिन और बौजवा इलाके, पवित्र अमरनाथ गुफा और लद्दाख में करगिल प्रभावित हुए और कई मकान, कई पुलों और एक लघु पनबिजली संयंत्र (Hydro Power Plant) को भी नुकसान पहुंचा है। प्रदेश में हो रही लगातार भारी बारिश को देखते हुए पद्दार क्षेत्र से करीब 60 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। मालूम हो कि जम्मू में बीते कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने कहा है कि आने वाले दिनों में भारी बारिश हो सकती है जिससे नदियों और नालों का जल स्तर तेजी से बढ़ सकता है जो आसपास रहने वाले लोगों के लिए बड़ा खतरा हो सकता है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here