Afghanistan

Afghanistan : अफगानिस्तान सरकार द्वारा शनिवार को जारी एक बयान में कहा गया कि पाकिस्तान में उसके राजदूत की बेटी का कुछ समय के लिए अपहरण कर लिया गया और इस्लामाबाद में अज्ञात हमलावरों ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया। बयान में, अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान में अफगानी राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की बेटी का अपहरण कर लिया गया और उसे प्रताड़ित किया गया।

अफगानिस्तान इस्लामिक गणराज्य के विदेश मामलों के मंत्रालय (MoFA) ने गहरे अफसोस के साथ कहा है कि 16 जुलाई, 2021 को इस्लामाबाद में अफगान राजदूत सुश्री सिलसिला अलीखिल की बेटी का अपहरण किया गया और अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गंभीर रूप से यातना दी गयी।

Afghanistan : अफ़ग़ानिस्तान ने कड़ा विरोध दर्ज़ कराया 

मंत्रालय ने आगे कहा कि अपहरणकर्ताओं की कैद से रिहा होने के बाद अलीखिल का एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। हालांकि, अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस हरकत की कड़ी निंदा की और राजनयिकों, उनके परिवारों और पाकिस्तान में अफगान राजनीतिक और कांसुलर मिशन के स्टाफ सदस्यों की सुरक्षा और सुरक्षा पर अपनी गहरी चिंता व्यक्त की।

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान सरकार से अफगान दूतावास और वाणिज्य दूतावासों की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय संधियों और सम्मेलनों के अनुसार देश के राजनयिकों और उनके परिवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने एवं तत्काल ठोस कार्रवाई करने का आग्रह किया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here