देश में कोरोना वायरस के कहर के बीच रहत देने वाली खबर आई है, कई राज्य सरकारों ने अपने यहां राहत पैकेज की घोषणा की है। आपको बता दें कि इस आपदा काल के दौरान तमिलनाडु राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने घोषणा की है कि राज्य के सभी तरह के राशन कार्डधारकों को 15 किलो चावल के साथ 4000 रुपये की आर्थिक मदद एकमुश्त दी जाएगी। प्रभावितों को तत्काल मदद प्रदान करने के लिए राज्य सरकार के कोष से 341 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की गई है। मुख्यमंत्री स्टालिन ने कहा कि सभी प्रकार के कार्डधारकों को मुफ्त भोजन किट भी बांटी जाएगी, साथ ही अग्रिम मोर्चा पर तैनात पुलिसकर्मियों को अतिरिक्त भत्ता के रूप में 5000 रुपये दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बात करने के दौरान को कहा कि राज्य सरकार स्वास्थ्य बीमा योजना में अधिक से अधिक लोगों को शामिल करने के लिए हर संभव कदम उठाएगी। सरकार मीडियाकर्मियों तथा पत्रकारों के लिए भी 10 लाख रुपये की नई बीमा योजना और अग्रिम मोर्चा पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों और निगम कर्मचारियों के लिए 25 लाख रुपये की बीमा योजना की व्यवस्था करेगी। कोविड-19 (COVID-19) के कारण अनाथ हो चुके बच्चों के नाम पर 3 लाख रुपये की राशि एकमुश्त जमा की जाएगी। इसके साथ-साथ तमिलनाडु में कोविड-19 के कारण अपनी जीविका खोने वाली महिलाओं को नये उद्योग स्थापित करने के लिए सरकार द्वारा ऋण प्रदान किया जाएगा।

 

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here