Amazon Server Down

Amazon Server Down : आजकल लोगों के बीच, खासकर युवाओं के बीच ऑनलाइन शॉपिंग का काफी क्रेज है।  छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी चीजे आराम से और बेहतर कीमत में मिल जाने के कारण लोग ऑनलाइन शॉपिंग को काफी तवज्जों दे रहे हैं। ऐसे में अगर कोई शॉपिंग साइट ठप हो जाए, काम करना बंद कर दे तो यूजर्स का परेशान होना लाजमी है।

ADVERTISEMENT

हाल ही में दुनिया भर के कई हिस्सों में लोकप्रिय शॉपिंग साइट Amazon की सर्विस डाउन हो गई। जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। लोगों ने इसकी शिकायत माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर शेयर की। इसके कुछ ही देर बाद ट्विटर पर #amazondown हैशटैग टॉप में ट्रेंड करने लगा। चलिए आपको बताते हैं, क्या है पूरा मामला?

Amazon Server Down : Amazon ग्लोबल आउटेज (Global Outage) 

रविवार रात यानि 11 जुलाई को दुनिया के कई हिस्सों में Amazon के डाउन होने की खबरें सामने आईं। ई-कॉमर्स साइट Amazon ग्लोबल आउटेज (Global Outage) की चपेट में आ गई थी। इसकी वजह से लोग Amazon वेबसाइट (Amazon Server Down) को ओपन करने या एक्सेस करने में बिल्कुल असमर्थ हो गए थे। यह समस्या भारत समेत कनाडा, सयुंक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, सिंगापुर और फ्रांस सहित कई देशों में देखने को मिली।

समाचार एजेंसी रायटर (News Agency Reuters) की रिपोर्ट के अनुसार Amazon के एक प्रवक्ता ने कहा कि अब Amazon सर्विस पूरी तरह से पुनः बहाल कर दी गई है। कुछ उपभोक्ताओं को ऑनलाइन ख़रीददारी (Online Shopping) के दौरान कुछ तकनीकी समस्यों का सामना करना पड़ा, लेकिन अब इस समस्या को फिक्स कर दिया गया है और अब Amazon बिल्कुल सही तरीके से काम कर रही है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here