आंध्र प्रदेश ने कल यानि रविवार शाम आठ बजे तक कोविड-19 (COVID-19) के 13 लाख खुराक लगाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। राज्य भर में विशेष टीकाकरण अभियान चलाकर लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन त्वरित गति से लगाई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार यह विशेष टीकाकरण अभियान कल यानि रविवार रात 9 बजे तक जारी था। इसी के साथ आन्ध्र प्रदेश ने अब तक एक करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक लगाए जाने का आकंड़ा छू लिया है। राज्य सरकार द्वारा जारी एक बयान में बताया गया है कि, हमने शाम 8 बजे तक 13 लाख लोगों को एक दिन में वैक्सीन लगाने का आंकड़ा पार कर लिया है।

ADVERTISEMENT

यह एक शानदार उपलब्धि है, अगर भारत सरकार वैक्सीन सप्लाई जारी रखती है है तो हमारी मेडिकल टीम और अन्य फ्रंटलाइनर्स वर्कर्स एक दिन में 10 लाख लोगों को सहजतापूर्वक वैक्सीन लगा सकते हैं। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (CM YS JAGAN MOHAN REDDY) के विशेष निर्देश पर राज्य स्वास्थ्य विभाग ने विशेष टीकाकरण अभियान चलाया था। आपको बता दें कि इससे पहले राज्य में एक दिन में 6 लाख लोगों को टीका लगाकर रिकॉर्ड बनाया था। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस उपलब्धि का श्रेय वॉलियंटर्स ग्रुप के नेटवर्क और हेल्थकेयर्स वर्कर्स को दी जानी चाहिए, उन्ही की वजह से ये उपलब्धि हमने प्राप्त की है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here