Android Alert

Android Alert : एक खतरनाक एंड्रॉइड बैंकिंग मैलवेयर (Android Malware) जो यूजर्स के क्रेडेंशियल्स और एसएमएस संदेशों (Tech News) को चुराने में सक्षम है, उसे गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) के माध्यम से हजारों बार डाउनलोड किया जा चुका है। इसके लिए शोधकर्ताओं ने चेतावनी दी है। इसे टीबॉट कहा जाता है, यह एक एंड्रॉइड बैंकिंग (Android Banking) ट्रोजन है जो पहली बार 2021 की शुरूआत में यूजर्स के टेक्स्ट मैसेजिस (Text Messages) को चोरी करने के लिए डिजाइन किया गया था।

ADVERTISEMENT

Android Alert : मैलवेयर गूगल प्ले का डाटा और एसएमएस टेक्स्ट चुराने में सक्षम 

क्लीफी थ्रेट इंटेलिजेंस एंड इंसिडेंट रिस्पांस (Threat Intelligence and Incident Response) टीम ने आधिकारिक गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर प्रकाशित एक एप्लिकेशन की खोज की, जो एक नकली अपडेट प्रक्रिया के साथ टीबॉट (Malware capable of stealing SMS texts) को वितरित करने वाले ड्रॉपर एप्लिकेशन (Dropper Application) के रूप में कार्य कर रहा था।

Android Alert

टीम ने कहा, ड्रॉपर एक सामान्य क्यूआर कोड और बारकोड स्कैनर (Barcode Scanner) के पीछे है और इसे 10,000 से अधिक बार डाउनलोड किया गया है। सभी समीक्षाएं ऐप (Android Alert) को वैध और अच्छी तरह से काम करने के रूप में प्रदर्शित करती हैं। हालांकि, एक बार डाउनलोड हो जाने के बाद, ड्रॉपर पॉपअप संदेश (Popup Message) के माध्यम से तुरंत अपडेट का अनुरोध करेगा। इसके बाद आपके एंड्राइड में स्थापित होकर ये मैलवेयर (Android Banking Malware) आपके एसएमएस चुराएगा।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here