Australian Open

Australian Open : विश्व के नंबर-6 खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) शुक्रवार को सातवें नंबर के खिलाड़ी माटेओ बेरेटिनी (Matteo Berrettini) को हराकर अपने छठें ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) फाइनल में पहुंच गए हैं, जहां नडाल अपने करियर के 21वें ग्रैंड स्लेम के लिए मुकाबला करेंगे। स्पेन के इस खिलाड़ी ने रॉड लेवर एरीना (Rod Laver Arena) में हुए रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में बेरेटिनी को 6-3, 6-2, 3-6, 6-3 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। क्वार्टर फाइनल मुकाबले के दौरान संघर्ष करते नजर आए नडाल ने सेमीफाइनल मुकाबले में शानदार शुरूआत करते हुए लगातार दो सेट अपने नाम किया लेकिन तीसरे सेट में इटली (Italy) के बेरेटिनी ने नडाल की गलतियों का फायदा उठाकर जबरदस्त वापसी की। 

Australian Open : नडाल के करियर का 21वाँ ग्रैंड स्लेम मुकाबला 

लगभग डेढ़ घंटे तक चले इस मैच के चौथे सेट तक दोनों ही खिलाड़ी बराबरी पर थे लेकिन आखिर में मैच राफेल नडाल (Rafael Nadal) के नाम रहा। इसी के साथ नडाल ने हार्ड कोर्ट पर अपनी 500वीं जीत भी दर्ज की। नडाल अगर रविवार को होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल (Australian Open Final) मैच में खिताबी जीत हासिल कर लेते हैं तो वो अपने समकक्ष रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच को पीछे छोड़कर 21 ग्रैंड स्लैम (Grand Slam) जीतने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

नडाल मेलबर्न में होने वाले फाइनल मैच में स्टेफानोस त्सित्सिपास (Stefanos Tsitsipas) और डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच के विजेता से भिड़ेंगे। यूएस ओपन चैंपियन मेदवेदेव (US Open Champion Medvedev) को ये खिताब जीतने के लिए “पसंदीदा खिलाड़ी” करार दिया है। रूस के इस खिलाड़ी को पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल में नोवाक जोकोविच (Novak Djokovik) ने हराया था। हालांकि सर्बिया (Serbia) का ये खिलाड़ी इस बार ऑस्ट्रेलियन ओपन में नही खेल रहा है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here