ऐमजॉन के सीईओ जेफ बेजोस सोमवार को कुछ घंटे के लिए दुनिया के सबसे बड़े अमीर व्यक्ति की कुर्सी गंवा बैठे थे। हालांकि चंद घंटों बाद उन्हें फिर से अपना ताज वापस मिल गया है। इस रिपोर्ट में जानिए कौन निकल गया था उनसे आगे। दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी ऐमजॉन के सीईओ एवं मालिक जेफ बेजोस को दुनिया के सबसे बड़े अमीर व्यक्ति की कुर्सी वापस पाने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा। फोर्ब्स पत्रिका के मुताबिक दुनिया की सबसे बड़ी फैशन लग्जरी गुड्स कंपनी LVMH के मालिक बर्नार्ड अरनॉल्ट उनसे आगे निकलते हुए नंबर एक पर काबिज़ हो गए थे। लेकिन कुछ ही घंटों में बेजोस फिर आगे निकल गए। ऐमजॉन के शेयरों में उछाल से बेजोस की नेटवर्थ कुल 188.4 अरब डॉलर पहुंच गई जबकि अरनॉल्ट की नेटवर्थ करीब 187.3 अरब डॉलर है।

ADVERTISEMENT

विगत सप्ताह के अंत में दोनों धनकुबेरों की नेटवर्थ एक बराबर 186 अरब डॉलर थी। पिछले हफ्ते LVMH के शेयरों में तेजी थी। इस सोमवार को कंपनी के शेयरों ने और उम्मीद से कहीं ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया और 1 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए। इससे अरनॉल्ट की नेटवर्थ 1.7 अरब डॉलर बढ़ गई। इससे वह कुछ घंटों के लिए बेजोस को पछाड़कर दुनिया के सबसे बड़े रईस बन गए। लेकिन फिर ऐमजॉन के शेयरों में एक फीसदी से अधिक उछाल से बेजोस की नेटवर्थ संपत्ति 2.4 अरब डॉलर बढ़ गई। इससे बेजोस फिर से दुनिया के सबसे बड़े रईस बन गए। इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला और स्पेस-एक्स के सीईओ एलन मस्क 150.8 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस समय तीसरे स्थान पर हैं। इस साल  के शुरुआत में मस्क जनवरी में तीन बार बेजोस को पछाड़कर नंबर वन बने थे लेकिन ऐमजॉन के सीईओ जेफ़ बेजोस ने 15 जनवरी को फिर से नंबर वन रईस का तमगा हासिल कर लिया। कोरोना-काल में इन तीनों धनकुबेरों की नेटवर्थ में गजब की तेजी आई है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here