Bhagavad Gita In Gujarat School Syllabus

Bhagavad Gita In Gujarat School Syllabus : गुजरात सरकार (Gujarat Govt) ने आज गुरुवार को भगवद् गीता (Bhagavad Gita) को शैक्षणिक सत्र 2022-23 से छठी से 12वीं कक्षाओं तक के स्कूली पाठ्यक्रमों में शामिल करने की विधानसभा में घोषणा की है।

ADVERTISEMENT

गुजरात सरकार (Gujarat Government) ने अपने राज्‍य की शिक्षा प्रणाली में भारतीय संस्कृति और प्रणाली को स्‍कूली शिक्षा में शामिल करने के लिए प्रथम चरण में कक्षा 6वीं से 12वीं तक के स्‍कूलों में बच्‍चों की रुचि और समझ के अनुसार भगवद गीता (Bhagavad Gita) के मूल्‍यों और सिद्धांतों को शामिल करने जा रही है।

Bhagavad Gita In Gujarat School Syllabus : गुजरात सरकार ने स्कूली पाठ्यक्रम में भगवद् गीता को शामिल करने की घोषणा की

शिक्षा मंत्री जीतू वघानी (Gujarat Education Minister Jitu Vaghani) ने शिक्षा विभाग के लिए बजटीय आवंटन पर विधानसभा में एक चर्चा के दौरान यह घोषणा की मंत्री ने कहा कि भगवद् गीता में मौजूद नैतिक मूल्यों एवं सिद्धांतों को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करने का निर्णय केंद्र की नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (National Education Policy) की तर्ज पर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति आधुनिक (Bhagavad Gita In Gujarat School Syllabus) और प्राचीन संस्कृति, परपंराओं एवं ज्ञान प्रणाली को शामिल करने की हिमायत करती है, ताकि छात्र भारत की समृद्ध और विविध संस्कृति पर (Bhagavad Gita In School Syllabus News) गर्व महसूस कर सकें।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here