Biggest Bank Fraud Case

Biggest Bank Fraud Case : सीबीआई (CBI) ने देश के सबसे बड़े बैंक धोखाधड़ी (India’s biggest bank fraud case) के 22,842 करोड़ रुपए के मामले में गुजरात की एबीजी शिपयार्ड लिमिटेड (ABG Shipyard Ltd) और उसके तत्कालीन अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ऋषि कमलेश अग्रवाल (Rishi Kamlesh Agarwal) सहित अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

ADVERTISEMENT

अधिकारियों ने शनिवार (Biggest Bank Fraud Case) को कहा कि यह मुकदमा भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) की अगुवाई वाले बैंकों के एक संघ (Banks Consortium) से 22,842 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी के संबंध में दर्ज किया गया। आपको बता दें कि यह सीबीआई द्वारा दर्ज सबसे बड़ा बैंक धोखाधड़ी का मामला है।

Biggest Bank Fraud Case : एबीजी शिपयार्ड लिमिटेड पर FIR दर्ज 

सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि इन (CBI registers case against ABG Shipyard Limited) लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (Indian Penal Code And Prevention Of Corruption Act) के तहत मुकदमा किया गया है। बैंकों के संघ ने सबसे पहले आठ नवंबर 2019 को शिकायत दर्ज कराई थी, जिस पर सीबीआई ने 12 मार्च 2020 को कुछ स्पष्टीकरण मांगा था।

बैंकों के संघ (Banks Consortium) ने उस साल अगस्त में एक नई शिकायत दर्ज की और डेढ़ साल से अधिक (India’s biggest bank fraud case) समय तक जांच करने के बाद सीबीआई ने इस पर कार्रवाई की। यह सीबीआई द्वारा दर्ज सबसे बड़ा बैंक धोखाधड़ी (Biggest Bank Fraud Registered By CBI) का मामला है। सीबीआई (CBI) ने एक बयान में कहा कि शनिवार को सूरत, भरूच, मुंबई, पुणे (Surat, Bharuch, Mumbai, Pune) आदि में एक निजी कंपनी, निदेशकों सहित आरोपियों के परिसरों में 13 स्थानों पर तलाशी ली गई, जिसमें संदिग्ध दस्तावेज (Suspicious Documents) बरामद हुए हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here