राजधानी पटना (Patna) में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) परिसर और उपमुख्यमंत्री रेणु देवी (Deputy Chief Minister Renu Devi) के सरकारी-आवास समेत कई क्षेत्रों में जलजमाव हो गया। राष्ट्रीय मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी पटना में शुक्रवार से लगभग 145 मिलीमीटर बारिश हुई है। राष्ट्रीय मौसम विभाग (National Meteorological Department) के मुताबिक पिछले एक दशक में सबसे अधिक बारिश इस साल हुई है। विभाग ने बताया कि सुबह में बादलों की तेज़ गर्जन के साथ मुसलाधार बारिश हो रही थी। हलांकि पटना या आसपास के क्षेत्रों में वज्रपात से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

सुबह नौ बजे तक बारिश रूक गयी लेकिन तब तक शहर के मुख्य इलाकों में जलजमाव हो गया। श्रीकृष्णपुरी तथा पटेल नगर समेत शहर के ज्यादातर इलाकों में बारिश से जलजमाव हो गया। विधानसभा परिसर के चारों ओर पानी ही पानी नजर आ रहा था। आलम ये था कि कुछ दूरी पर स्थित राज्य के उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के आधिकारिक बंगले का भी यही हाल था। हालांकि, पटना नगर निगम (Patna Municipal Corporation) के अधिकारियों ने दावा किया कि अधिकतर मुख्य सड़कों एवं इलाकों से से मोटर-पंप के द्वारा दोपहर तक पानी निकाल दिया गया। लेकिन निचले इलाकों में जलजमाव की समस्या यथावत बनी हुई है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here