RJD LJP LEADER

वर्तमान में बिहार की राजनीति में उथल-पुथल का दौर जारी है। लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के दो गुटों में बंटने के बाद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने पहली बार बड़ा बयान दिया है। चिराग ने स्पष्ट संकेत दिया है कि भविष्य में जरूरत पड़ने पर उनका दल, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ महा-गठबंधन में भी शामिल हो सकते हैं। चिराग पासवान ने कहा कि मेरे पिता (Ram Vilas Paswan) और लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) हमेशा अच्छे मित्र रहे। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं RJD लीडर तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को मैं बचपन से जानता हूं, वो मेरे छोटे भाई की तरह हैं। आपको बता दें कि इन बातों के साथ ही चिराग पासवान ने ये भी संकेत दिया है कि ज़रूरत पड़ी तो वह RJD के साथ गठबंधन में शामिल होने से परहेज़ नहीं करेंगे।

ADVERTISEMENT

BIHAR POLITICS

क्या महागठबंधन में शामिल होगी LJP?

हलांकि, चिराग ने ये भी कहा कि चुनाव का समय जब नजदीक आएगा तब पार्टी-नेतृत्व इसका फैसला करेगी। साथ ही चिराग ने कहा कि मैं BJP के साथ खड़ा हूं। CAA और NRC को लेकर भी भारतीय जनता पार्टी के निर्णय के साथ हूं। आपको बता दें कि बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी के कई सांसद चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस के साथ चले गए। बीते दिनों, कई और नेता एवं पार्टी सदस्य भी उनके चाचा की ओर हो गए। चिराग पासवान को Lok Janshakti Party के सभी शीर्ष पदों से भी हटा दिया गया है। पिछले कई दिनों से बिहार की राजनीति में भूचाल आया हुआ है। गौर करने वाली बात ये है कि चिराग पासवान ने आज के अपने बयान में न Bharatiya Janata Party (BJP) से अपना वास्ता कम बताया और न ही Rashtriya Janata Dal (RJD) से। फ़िलहाल बिहार एवं देश की राजनीति में उनका ये बयान चर्चा में बना हुआ है और तरह-तरह की अटकले लगाई जा रही हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here