Bihar Panchayat Chunav 2021

Bihar Panchayat Chunav 2021 : बिहार में पंचायत चुनाव की तारीखें घोषित कर दी गयी हैं। राज्य निर्वाचन आयोग ने बिहार में 10 चरणों में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav 2021) कराने के लिए अपनी तैयारियां कर ली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायती राज विभाग को चुनाव हेतु अधिसूचना जारी करने के संबंध में अनुशंसा भेज दी है। बता दें कि बिहार में पंचायत चुनाव की शुरुआत 20 सितंबर से होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक आयोग के सचिव ने पंचायती राज विभाग के अपर मुख्य सचिव को लिखे पत्र में इसकी अनुशंसा की है।

Bihar Panchayat Chunav 2021 : बिहार में करीब 2.50 लाख पदों पर चुनाव होंगे

बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत व ग्राम कचहरी के विभिन्न पदों के लिए 10 चरणों में चुनाव कराए जाने हैं। इसके लिए 20 September, 24 September, 4 October, 6 October, 18 October, 22 October, 31 October, 7 नवंबर, 15 November और 25 November को मतदान कराने का प्रस्ताव भेजा गया है। आयोग ने पंचायत चुनाव की अधिसूचना 20 अगस्त 2021 को जारी करने का प्रस्ताव दिया गया है। ज्ञात हो कि बिहार राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव के लिए गाइडलाइन भी जारी कर दी है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here