Bihar Schools Reopen News

Bihar Schools Reopen News : बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं। ऐसे में कोरोना के मामले कम होने के साथ ही बंद शिक्षण संस्थानों के फिर से खुलने के आसार बढ़ गए हैं और अब सरकार की तरफ से हरी झंडी मिलने का इंतजार किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण (Corona Cases) के घटते मामले को देखते हुए बिहार में शिक्षा विभाग (Education Department) भी अब बंद पड़े शिक्षण संस्थानों को पूरी क्षमता के साथ खोलने के पक्ष में नजर आ रहा है। बता दें कि बिहार में कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave Of Corona) को देखते हुए संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण राज्य के शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया था।

ADVERTISEMENT

Bihar Schools Reopen News : 7 फरवरी से स्कूल-कॉलेज खोले जाने की उम्मीद

बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी (Bihar Education Minister Vijay Kumar Choudhary) ने भी संभावना जताते हुए कहा कि सात फरवरी से राज्य के सारे शिक्षण संस्थान खोले जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि विभाग पूरी क्षमता के साथ शिक्षण संस्थान खोलने के लिए पक्षधर है, जिससे आफलाइन कक्षा (Offline Class) की व्यवस्था फिर से बहाल हो सके। बच्चों की पढ़ाई फिर से शुरू की जा सके, इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। बिहार के शिक्षामंत्री ने ये भी कहा कि अंतिम निर्णय आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में लिया जाएगा।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here