Bihar Unlock Update

Bihar Unlock Update : कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave) का प्रभाव कम होने के बाद ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन पाबंदियों (Lockdown Restrictions) में ढील देकर अनलॉक की शुरुआत की गई है। देश के अधिकतर राज्यों में स्कूलों को खोला जा चुका है। वहीं कई राज्यों में स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार किया जा रहा है।

ADVERTISEMENT

इसी कड़ी में बिहार सरकार ने राज्य में स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अध्यक्षता में बुधवार को आपदा प्रबंधन समूह (Disaster Management Group) की बैठक में अनलॉक (Bihar Unlock Update) को लेकर कई फैसले लिए गए, जिनमें स्कूलों को पुनः खोलना भी शामिल है।

Bihar Unlock Update : राज्य में सिनेमा हॉल भी खुलेंगे 

बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी (Vijay Kumar Choudhary) ने स्कूलों को एक बार फिर से खोले जाने की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में 6 अगस्त से 9वीं और 10वीं के स्कूल खोले जाएंगे। वहीं, पहली से 8वीं तक के स्कूल 15 अगस्त से खोले जाएंगे। सरकारी की तरफ से जारी नये गाइडलाइंस (Guidelines) के अनुसार स्कूल फिलहाल सिर्फ 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here