मई माह में भयंकर कहर बरपाने का बाद अंततः कोरोना की रफ्तार सुस्त हो गई है और अब बिहार में भी कोरोना का आतंक कम हो गया है। बिहार में पहले से अनलॉक-3 के तहत राज्य सरकार द्वारा लोगों को काफी छूट मिली है ताकि लोग अपनी जीविका चला सकें। मिल रही जानकारी के अनुसार अब सात जुलाई से बिहार में अनलॉक 4 के तहत लॉकडाउन की पाबंदियों में छूट दी जा सकती है। अनलॉक-4.0 के तहत बिहार में उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने की छूट मिल सकती है उसके बाद प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों को भी खोलने की शुरूआत हो सकती है। हालांकि, शुरुआत में विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और शोध संस्थानों को ही खोलने की इजाज़त दिये जाने की उम्मीद है।

ADVERTISEMENT

जानिये और क्या-क्या मिल सकती है छूट

राज्य में सभी प्रकार के दुकानों को खोलने में और छूट दी जा सकती हैं। सभी तरह की दुकानों को सातों दिन खोलने के साथ-साथ समय-सीमा में बढ़ोतरी की जा सकती है। बता दें कि बिहार में अभी दुकानों को शाम सात बजे तक खुला रखने की इजाज़त सरकार द्वारा मिली हुयी है। खाने पीने कृषि से संबंधित दुकानें व आवश्यक वस्तुओं को छोड़ अन्य दुकानों को एक दिन बीच करके खोला जा रहा है। अनलॉक-4 में शादी समारोह एवं निजी कार्यक्रमों में और छूट मिलने की उम्मीद की जा रही है। निजी एवं सार्वजानिक समारोह में उपस्थित होने वाले मेहमानों की संख्या को और अधिक बढ़ाया जा सकता है। इसी तरह अंतिम संस्कार एवं श्राद्ध कार्यक्रम में लोगों की उपस्थिति को और बढ़ाया जा सकता है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here