Birbhum Violence Case Update

Birbhum Violence Case Update : पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुर हाट इलाके में हुई हिंसा और आगजनी के गंभीर मामले की जांच अब CBI करेगी। कलकत्ता हाई कोर्ट (Calcutta High Court) ने इस केस की जांच का आदेश सीबीआई (CBI) को दिया है। कोलकाता हाईकोर्ट ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए सुनवाई की थी। इससे पहले इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी एक जनहित याचिका दायर की गई है, जिसमें सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के रिटायर जज की अध्यक्षता में SIT गठन कर जांच की मांग की गई है।

Birbhum Violence Case Update : इस मामले में अब तक 20 लोगों की गिरफ्तारी हुई है

बता दें कि बीरभूम के रामपुरहाट में हिंसा के बाद कई घरों को बाहर से (Birbhum Violence Case Update) बंद कर आग लगा दी गई थी, जिसमें  जलकर 2 बच्चों समेत 8 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। कल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने रामपुरहाट जाकर मृतकों के परिजनों से मुलाकात (Birbhum Violence Case Update) की थी और घटना की जानकारी ली थी।

इस केस में मानवाधिकार आयोग (Human Rights Commission) ने संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार को घटना से संबंधित रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है। आपको बता दें कि रामपुरहाट में हुई हिंसा से पहले तृणमूल कांग्रेस के नेता भादू खान की हत्या (Trinamool Congress leader Bhadu Khan murdered) कर दी गई थी और उसके बाद ही पूरे इलाके में तनाव व्याप्त था और इस (Birbhum Violence Case Update) घटना को अंजाम दिया गया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here