Brisbane Olympics 2032

Brisbane Olympics 2032 : ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन शहर ने साल 2032 की ओलंपिक की मेजबानी के लिए अपनी दावेदारी सुनिश्चित कर ली है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (International Olympic Committee) ने बुधवार को इसका ऐलान किया। बता दें कि ब्रिसबेन के खिलाफ किसी भी शहर ने मेजबानी की दावेदारी पेश नहीं की थी। यह तीसरा मौका होगा, जब ऑस्ट्रेलिया ओलंपिक खेला की मेजबानी करेगा। इससे पहले उसने 1956 में मेलबर्न ओलंपिक (Melbourne Olympics) और साल 2000 में सिडनी ओलंपिक (Sydney Olympics) खेलों की मेजबानी की है।

ADVERTISEMENT

Brisbane Olympics 2032 : 32 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में फिर से ओलंपिक

सिडनी में ओलंपिक 2000 खेलों के आयोजन के बाद 32 साल बाद एक बार फिर ओलंपिक खेल ऑस्ट्रेलिया लौटेगा। ब्रिसबेन से पहले 2028 में लॉस एंजिलिस (Los Angeles), जबकि 2024 में पैरिस में ओलंपिक (Paris Olympics) खेलों का आयोजन किया जाएगा। शुक्रवार को शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) से पूर्व बैठक में आईओसी सदस्यों के आधिकारिक मुहर लगाने से महीनों पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तटीय शहर का मेजबान बनने का रास्ता लगभग साफ हो गया था। ओलंपिक स्पर्धाओं का आयोजन क्वीन्सलैंड (Queensland) राज्य में किया जाएगा, जिसमें गोल्ड कोस्ट शहर (Gold Coast city) भी शामिल है जिसने 2018 राष्ट्रमंडल खेलों (2018 Commonwealth Games) की मेजबानी की थी।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here