Budget 2022

Budget 2022 : 1 फरवरी 2022 को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) केंद्रीय बजट 2022-2023 पेश करेंगी और इस बार भी बजट पेपरेलेस (Budget Paperless) होगा।  पिछले साल कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से पेपरलेस फॉर्म (Paperless Budget) की शुरुआत की गई था जो कि इस साल भी ओमिक्रोन (omicron) की वजह से कंटीन्यू रहेगी। 

ADVERTISEMENT

बजट 2022 (Budget 2022 ) पर वित्त मंत्री (Finance Minister ) का भाषण सुबह 11 बजे शुरू होगा और इस बजट को ऐप के जरिए अपने मोबाइल फोन (Mobile Phone) पर भी देखा जा सकता है। इसके लिए MINISTRY OF FINANCE ने मोबाइल ऐप पेश किया है, जो कि Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। 

Budget 2022 : Mobile App पर मिलेगी बजट की विस्तृत डिटेल

बजट 2022 के बारे में आपको Union Budget App पर पूरी जानकारी मिलेगी। इस मोबाइल ऐप (Mobile App) पर बजट की पूरी स्पीच, डिमांड फॉर ग्रांट (Demand For Grant), वित्त विधेयक (Finance Bill) आदि समेत 14 केंद्रीय बजट दस्तावेज (14 Union Budget Documents) उपलब्ध कराए जाएंगे। यह ऐप हिंदी और अंग्रेजी (Hindi and English) दोनों भाषाओं में उपलब्ध है। यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार भाषा का चयन कर सकते हैं। साथ ही ऐप को एंड्राइड और आईओएस (Android and iOS) दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया गया है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here