Chess Robot Video

Chess Robot Video : मास्को में चल रहे शतरंज प्रतियोगिता में रोबोट ने एक बच्चे की उंगली तोड़ दी। ज्ञात हो कि समय के साथ-साथ रोबोट इंसानों की आम जिंदगी में घुलमिल रहे हैं। हाल फ़िलहाल में हुए मॉस्को की घटना ने लोगों में रोबोट के प्रति खौफ पैदा कर दिया है। वायरल वीडियो (Viral Video) पर एक यूजर ने कमेंट किया कि कभी भी कंप्यूटर से जीतने की कोशिश न करें।

आपको बता दें कि रूस की राजधानी मॉस्को (Russia’s capital Moscow) में पिछले हफ्ते शतरंज का मैच चल रहा था।  इस दौरान एक रोबोट ने सात साल के बच्चे की उंगली तोड़ दी। एक रूसी अखबार की रिपोर्ट ने इस घटना की जानकारी दी है। टास न्यूज एजेंसी (TASS Russian News Agency) से बात करते हुए मॉस्को चेस फेडरेशन (Moscow Chess Federation) के अध्यक्ष सर्गेई लाजेरेव ने कहा कि रोबोट ने बच्चे की उंगली तोड़ दी। यह वास्तव में बुरा है।

Chess Robot Video : वैज्ञानिकों की सलाह कंप्यूटर से जीतने की कोशिश न करें

वीडियो में रोबोट सबसे पहले बच्चे के पीछा का एक टुकड़ा उठाता है और उसे बाहर फेंक देता है। इसके बाद बच्चा अपनी चाल चलता है लेकिन रोबोट (Chess Robot Viral Video) उसकी उंगली पकड़ लेता है, जिससे वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच जाता है।

चार आदमी बच्चे की मदद के लिए आगे आते हैं और अंततः उसे रोबोट (Chess Robot Video) की पकड़ से मुक्त कर देते हैं। अध्यक्ष सर्गेई लाजेरेव (Sergei Lazarev) ने कहा कि यह मशीन बिना किसी दुर्घटना के पहले भी कई मैच खेल चुकी है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here