पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट (Nandigram Seat) पर BJP के शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के जीत को कलकत्ता हाईकोर्ट में चुनौती दी है। आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने नंदीग्राम विधानसभा सीट पर फिर से मतगणना कराने के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आग्रह को पहले ही नकार दिया था। इसके बाद ही तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कलकत्ता हाई कोर्ट का रुख किया है। इस की सुनवाई आज शुक्रवार यानी 18 जून को हाईकोर्ट की सिंगल बेंच में होगी। कलकत्ता हाई कोर्ट की ओर से गुरुवार को जारी क्लाउज लिस्ट के मुताबिक इस केस की सुनवाई जस्टिस कौशिक चंदा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे। आपको बता दें कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) से बीजेपी (BJP) में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को 1,956 वोटों से हार का स्वाद चखाया था।

ADVERTISEMENT

श्री अधिकारी को कुल 1,10,764 मत मिले थे, वहीं ममता बनर्जी के पक्ष में 1,08,808 वोट पड़े थे। चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक 6227 वोटों के साथ कम्युनिस्ट उम्मीदवार मीनाक्षी मुखर्जी तीसरे स्थान पर रहीं थीं। चुनावी नतीजों के बाद से ही मुख्यमन्त्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस ने वोटों की गिनती में हेरफेर के इल्जाम लगाए थे। नंदीग्राम हार के बाद ही TMC प्रमुख ममता बनर्जी कहा था कि वह इस मामले को लेकर हाई कोर्ट में का रुख करेंगी। ममता ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने के लिए भवानीपुर की अपनी सीट छोड़ दी थी, लेकिन बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी ने यहां ममता को काफी करीबी मुकाबले में पराजित कर दिया था। तृणमूल कांग्रेस ने इस हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर फिर से काउंटिंग की मांग करते हुए मतों की गिनती में भारी गड़बड़ी का आरोप लगाया था, लेकिन चुनाव आयोग ने उसे सिरे से खारिज कर दिया था।

 

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here