Copa America Final, Argentina vs Brazil

Copa America Final, Argentina vs Brazil : कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में अर्जेंटीना ने खिताबी मुकाबले में ब्राजील को शिकस्त देकर 15वीं बार कोपा अमेरिका खिताब अपने नाम किया है। बता दें कि अर्जेंटीना ने फाइनल मुकाबले में 1-0 से जीत हासिल की। गौरतलब है कि अर्जेंटीना का 28 साल बाद खिताबी सूखा खत्म हुआ। अर्जेंटीना टीम ने साल 1993 के बाद, करीब 28 वर्ष बाद पहली बार कोई खिताब जीता है। रियो डी जेनेरियो के माराकाना अन्तराष्ट्रीय स्टेडियम (Maracana Stadium, Rio de Janeiro) में खेले गये इस खिताबी मुकाबले में अर्जेंटीना के लिए खेल के 22वें मिनट में एंजल डी मारिया (Angel Di Maria) ने विजयी गोल किया।

ADVERTISEMENT

Copa America Final, Argentina vs Brazil :  मेसी का सपना हुआ पूरा 

बता दें कि लियोनेल मेसी ने 2004-2005 में अर्जेंटीना की तरफ से डेब्यू किया था, लेकिन अब तक कोई भी बड़ा खिताब जीतने में असफल रहे थे। आखिरकार इस साल कोपा अमेरिका में उनका सपना पूरा हो गया है। मेसी इससे पहले तीन बार साल 2007, 2015 और 2016 में कोपा अमेरिका टूर्नामेंट का फाइनल खेल चुके हैं। हलांकि, उन्हें हर बार फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। बता दें कि ब्राजील ने साल 2019 में यह खिताब अपने नाम किया था, लेकिन उस समय टीम के स्टार खिलाडी नेमार चोटिल होने के चलते टूर्नामेंट नहीं खेल सके थे।

नेमार पहली बार कोपा अमेरिका का फाइनल खेल रहे थे, जिसमें हार के बाद वह काफी भावनात्मक हो गये और अपने आंसू नहीं छुपा सके। फाइनल मैच का एकमात्र गोल 22वें मिनट में एंजेल डि मारिया (33) ने दागा। रोड्रिगो डि पॉल (Rodrigo Di Paul) ने एंजेल डि मारिया की तरफ बॉल पास कर दिया। अर्जेंटीना टीम के इस अनुभवी स्ट्राइकर ने लेफ्ट बैक रेना लोडी (Rena Loady) की खराब डिफेंडिंग का फायदा उठाते हुए अर्जेन्टीना को बढ़त दिला दी, जो कि अर्जेंटीना को विजेता बनाने में निर्णायक साबित हुई।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here