Corona Nasal Spray

Corona Nasal Spray : देश में कोरोना के खिलाफ युद्ध और तेज होने वाली है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस (Covid-19) के खिलाफ भारत को एक और नया हथियार मिला है। भारत में कोरोना (Covid Nasal Spray Price) के इलाज के लिए नाक से दिया जाने वाला नेजल स्प्रे लॉन्च (Corona Nasal Spray) हो गया है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि नाक में इस दवा को स्प्रे करने के बाद 48 घंटे में ही कोरोना का खात्मा हो जाएगा। नाइट्रिक ऑक्साइड (Nitric Oxide) वाली इस दवा को के इस्तेमाल के बाद 24 घंटों में वायरल लोड में 94% की कमी और 48 घंटों में 99% की कमी सामने आई।

Corona Nasal Spray : ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स ने किया लॉन्च

ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स (Glenmark Pharmaceuticals) और उसकी साझेदार कनाडाई बायोटेक कंपनी सैनोटाइज रिसर्च (Canadian Biotech Company Sanotize Research) ने कोविड संक्रमित वयस्कों (Covid Infected Adults) के इलाज के लिए नाइट्रिक ऑक्साइड नेजल स्प्रे (नाक के द्वारा ली जाने वाली दवा) बुधवार को बाजार में उतारा। यह स्प्रे उन (Fabispray news in Hindi) वयस्कों के लिए है जिनके संक्रमित होने पर गंभीर रूप से बीमार होने का खतरा अधिक है।

भारत में इस दवा को Fabispray के नाम से बाजार में उतारा गया है। भारत में Fabispray की कीमत 850 रुपये राखी गयी है। (Fabispray Price) बताया जा रहा है कि एक बॉटल (Corona Nasal Spray news in Hindi) एक मरीज के लिए काफी है। हालांकि Fabispray प्रिस्क्रिप्शन पर ही मिलेगी। यानी डॉक्टर इस दवा को लिखेंगे तभी आप (Fabispray Price In India) बाजार से इसे खरीद सकते हैं। 

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here