Corona Third Wave

Corona Third Wave : कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप देश भर में कम होने के बाद ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) के बाद अनलॉक (Unlock) की चरणबद्ध प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीकों से सभी जरूरी वाणिज्यिक गतिविधियों को पुनः बहाल किया जा रहा है। लेकिन इस छूट की वजह से सबसे चिंताजनक तस्वीर लॉकडाउन खुलते ही पर्यटन स्थलों से आई है, इन जगहों पर लोगों की भीड़ बढ़ती ही जा रही है।

ADVERTISEMENT

शिमला, मसूरी, मनाली से आई तस्वीरों ने सरकार के सामने एक नई समस्या खड़ी कर दी है। कोरोना नियमों का लोग खुलेआम धज्जियाँ उड़ा रहे हैं, ऐसे में जब संभावित तीसरी लहर को लेकर तैयारियां चल रही हैं। ये काफी चिंताजनक है। पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग एक बैठक में प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने भी कोरोना नियमों के उल्लंघन पर गहरी चिंता व्यक्त की है। 

Corona Third Wave : संभावित तीसरी लहर को लेकर सरकार आशंकित 

देश में संभावित तीसरी लहर की आशंकाओं को देखते हुए सरकार ने कहा कि देश के कई हिस्सों में कोविड-उपयुक्त व्यवहार (Covid-Appropriate Behavior) का लोग जमकर उल्लंघन कर रहे है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि जब तीसरी लहर की बात होती  हैं तो लोग उसे मौसम की अपडेट के तौर पर देखते हैं, जो सरासर गलत है। उन्होंने ये भी कहा कि कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने से ही भविष्य की लहरें को रोकी जा सकेंगी।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here