Corona Vaccine For Children

Corona Vaccine For Children : अब पांच साल से छोटे बच्चों को भी कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine For Children) लगाई जाएगी। फाइजर और बायोएनटेक (Pfizer-BioNTech) ने छोटे बच्चों की वैक्सीन तैयार की है, और अब दोनों कंपनियां अमेरिकी नियामकों से पांच साल और उससे कम उम्र के बच्चों को कोविड-19 वैक्सीन देने के लिए आपातकालीन प्राधिकरण की मांग करेंगी। अमेरिकी मीडिया (American media) ने मंगलवार को यह सूचना दी। बता दें कि इससे बड़े बच्चों को अमेरिका में टीका दे दिया गया है और यह अंतिम आयु वर्ग है जो अभी तक कोरोना वायरस वैक्सीन के लिए योग्य नहीं है। मंजूरी मिलने के साथ ही छोटे बच्चों का भी टीकाकरण (Vaccination) शुरू हो जाएगा।

Corona Vaccine For Children : 6 महीने से 5 साल तक उम्र के बच्चों को लगेगा टीका

द न्यूयॉर्क टाइम्स (The New York Times) और अन्य समाचार एजेंसियों (News Agencies) ने कहा कि मंगलवार को फाइजर और बायोएनटेक (Pfizer-BioNTech), दोनों कंपनियों ने छह महीने से पांच साल तक से कम उम्र के बच्चों के टीकाकरण के लिए आपातकालीन इस्तेमाल की मांग कर सकती हैं। अमेरिका में यह कदम तब उठाया जा रहा है जब देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variants) की लहर कम हो रही है, लेकिन माता-पिता अभी भी स्कूल बंद होने के कारण अपने बच्चों की शिक्षा और उनके टीकाकरण (Vaccination) के लिए चिंताओं से जूझ रहे हैं। बता दें कि फरवरी के अंत तक बच्चों के लिए उपलब्ध होगा टीका।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here