Corona Virus

Corona Virus : कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave Of Corona) भले ही कमजोर हो गई है, लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने चेतावनी दी है कि अभी खतरा टला नहीं है। Covid-19 वायरस के नए वेरिएंट्स (New Variants Of Covid-19 Virus) फिर से आ सकते हैं। इसे लेकर सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि वायरस में म्यूटेशन (Virus Mutation) अभी भी हो ही रहा है।

ADVERTISEMENT

विश्व स्वास्थ्य संगठन की चीफ साइंटिस्ट सौम्या स्वामीनाथन (WHO Chief Scientist Soumya Swaminathan) ने शुक्रवार को कहा कि अभी कोरोना महामारी खत्म नहीं हुई है, इसे लेकर सतर्कता एवं सावधानी बहुत जरूरी है। बता दें कि कोरोना वायरस के कई सारे अलग-अलग म्यूटेशन देखे गए हैं, इसलिए कोरोना के कई वेरिएंट आने वाले दिनों में सामने आ सकते हैं।

Corona Virus : भारत में सुस्त हुयी कोरोना की रफ्तार

विश्व स्वास्थ्य संगठन की चीफ साइंटिस्ट सौम्या स्वामीनाथन (WHO Chief Scientist Soumya Swaminathan) की इस चेतावनी से पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन, WHO कोविड 19 की टेक्निकल हेड मारिया वैन (Maria Van, Technical Head Of WHO Covid-19) ने भी चेतावनी दी थी, कि ओमिक्रोन या डेल्टा कोरोना का कोई आखिरी वेरिएंट नहीं हैं। उन्होंने कहा था, हम इस वायरस (Corona New Variants)  के बारे में बहुत कुछ जान गए हैं, लेकिन सबकुछ जान गए हैं ऐसा कहना सरासर गलत होगा।

अबतक हम वायरस को लगातार ट्रैक कर रहे हैं लेकिन इसका म्यूटेशन कई तरह से हो रहा है, जिसमें से अबतक के लिए ओमिक्रोन इसका लैटेस्ट वेरिएंट है (Omicron Is The Latest Variant) और जरूरी नहीं कि यह आखिरी वेरिएंट ही होगा। बताया जा रहा है कि कोरोना के अभी कई अन्य वेरिएंट (Corona New Variants) भी आ सकते हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here