Coronavirus Latest Updates

Coronavirus Latest Updates : कोरोना के बढ़ते मामलों ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ-साथ कई देशों के कान खड़े कर दिए हैं। इंडोनेशिया, कोविड-19 मरीजों की संख्या तेज़ी से बढ़ने के कारण अधिकतर ऑक्सीजन का इस्तेमाल चिकित्सा के लिए कर रहा है। मलेशिया में भी अस्पतालों में जगह नहीं मिलने के कारण फर्श पर ही मरीजों का उपचार हो रहा है। जबकि म्यांमार के सबसे बड़े शहर में मौत के मामले बढ़ने से कब्रिस्तान में दिन-रात शव दफनाए जा रहे हैं।

Coronavirus Latest Updates : डेल्टा स्वरूप के कारण तेजी से प्रसार

मलेशिया की सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य सेलंगोर में कई मरीजों को अस्पतालों में जगह नहीं मिल रही है। मलेशिया में रेड क्रॉस (Red Cross) के लिए एशिया प्रशांत क्षेत्र (Asia Pacific region) के स्वास्थ्य समन्वयक (Health Coordinator) अभिषेक रिमल ने बताया कि संक्रमण को लेकर बढ़ती लापरवाही, कम टीकाकरण दर और वायरस के डेल्टा स्वरूप के तेजी से प्रसार के कारण मामले बढ़े हैं।

Coronavirus Latest Updates

मलेशिया (Malaysia) में राष्ट्रीय लॉकडाउन के बावजूद संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। देश में 13 जुलाई से हर दिन 10,000 से ज्यादा मामले आ रहे हैं। देश में अब तक 15 प्रतिशत आबादी का ही टीकाकरण हुआ है। इंडोनेशिया, म्यांमार और मलेशिया में जून के बाद से तेजी से मामले बढ़ रहे हैं। कंबोडिया (Cambodia) और थाईलैंड (Thailand) में भी संक्रमण और मौत के मामले बढ़े हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here