Coronavirus Third Wave In India

Coronavirus Third Wave In India : देश में कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार गिरावट दर्ज़ की जा रही है। लेकिन इस बीच अचानक कोरोना से मौत के मामले में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। बता दें कि बीते कल महाराष्ट्र सरकार द्वारा कोरोना से मरने वालों के आंकड़ों को सुधार कर पेश किया गया, जिसके बाद देश में बीते 24 घंटे में मरने वालों की संख्या लगभग 4000 तक गई थी।

इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना संक्रमण के आंकड़े को जारी कर दिया गया है। नए आंकड़ों के अनुसार देश में बीते 24 घंटे में 41,383 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और 507 लोगों की इस घातक वायरस से मौत हो गई है। इसी दौरान 38,652 लोग उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। अबतक 3,04,29,339 लोग इस संक्रमण से उबर चुके हैं। वहीं वर्तमान में कोरोना के कुल 4,09,394 एक्टिव मामले हैं और अबतक कोरोना संक्रमण से 4,18,480 लोगों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus Third Wave In India : लापरवाही दे रही तीसरी लहर को न्योता 

बता दें कि देश में कोरोना की दूसरी लहर में लाखों लोग संक्रमित हुए व हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार और विशेषज्ञों द्वारा लगातार चेतावनी दी जा रही है। संभावना जताई गई है कि कोरोना की तीसरी लहर अगर आती है तो बच्चों को यह ज्यादा नुकसान पहुंचाएगी। वहीं कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट (Delta Plus Variants) और कप्पा वेरिएंट (Kappa Variants) के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here