Cristiano Ronaldo hat-trick

Cristiano Ronaldo hat-trick : पुर्तगाल और क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Footballer Cristiano Ronaldo) ने शनिवार को प्रीमियर लीग में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने टोटेनहम हॉटस्पर (Tottenham Hotspur) के खिलाफ मैच में हैट्रिक गोल दागे और अपनी (Cristiano Ronaldo hat-trick) टीम के अगले चैंपियंस लीग टूर्नामेंट (Champions League Tournament) में खेलने की उम्मीदों को जिंदा रखा।

ADVERTISEMENT

रोनाल्डो के तीन गोल की बदौलत मैनचेस्टर यूनाइटेड ने टोटेनहम को 3-2 से हरा दिया। इस मामले में पहले नंबर पर टेड्डी शेरिंघम (Teddy Sheringham) हैं, जिन्होंने अगस्त 2003 में 37 साल 146 दिन की उम्र में हैट्रिक गोल दागे थे।

Cristiano Ronaldo hat-trick : रोनाल्डो के फुटबॉल करियर की 59वीं हैट्रिक

रोनाल्डो फुटबॉल इतिहास (Cristiano Ronaldo hat-trick) के सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। क्लब और देश को मिलाकर उनके अब कुल 807 गोल हैं। इस मामले में रोनाल्डो ने जोसेफ बिकन (Joseph Bikan) को पीछे छोड़ा। बिकन ने क्लब और देश के लिए किए गए गोल को मिलाकर 805 गोल दागे थे। रोनाल्डो के करियर की यह 59वीं हैट्रिक रही।

रियल मैड्रिड (Real Madrid) और मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) समेत कई क्लबों के लिए खेल चुके रोनाल्डो के क्लब करियर की यह 49वीं हैट्रिक (This is the 49th hat-trick of Ronaldo’s career) थी, जबकि 10 हैट्रिक उन्होंने देश के लिए खेलते हुए लगाई हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here