Cryptocurrency Ban News

Cryptocurrency Ban News :  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने शुक्रवार को कहा कि सरकार के पास क्रिप्टोकरेंसी लेनदेन से होने वाले कर लाभ का संप्रभु अधिकार है। आगे वित्त मंत्री ने (Who is Nirmala Sitharaman) कहा कि प्रतिबंध लगाने या (What Is Cryptocurrency In Hindi) न लगाने का निर्णय परामर्श से प्राप्त प्रतिक्रिया के आधार पर लिया जाएगा। केंद्रीय बजट (Union Budget) पर आम चर्चा का जवाब देते हुए, केंद्रीय वित्त मंत्री (Union Finance Minister) ने कहा, मैं इस स्तर पर इसे वैध ठहराने या प्रतिबंधित नहीं करने जा रही हूं। प्रतिबंध लगाना या न लगाना, परामर्श मिलने के बाद ही फैसला लिया जाएगा।

ADVERTISEMENT

Cryptocurrency Ban News : क्रिप्टोकरेंसी  से कमाई पर 30 फीसदी टैक्स

क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) में लेनदेन से होने वाले लाभ के बारे में, उन्होंने कहा कि चाहे वह वैध हो या अवैध, यह एक अलग सवाल है, लेकिन इस पर कर लिया जाएगा क्योंकि (What Is Cryptocurrency) यह एक संप्रभु अधिकार है। वित्त मंत्री, क्रिप्टोक्यरेंसी (Cryptocurrency Ban News) पर कांग्रेस सदस्य छाया वर्मा द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब दे रही थीं।

छाया वर्मा ने क्रिप्टोकरेंसी पर टैक्स लगाने की वैधता के बारे में पूछा था बता दें, 1 फरवरी (Cryptocurrency Ban News in Hindi) को अपने बजट भाषण में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि केवल आरबीआई (RBI) द्वारा जारी डिजिटल रुपया (Digital Rupee) को मुद्रा के रूप में मान्यता दी जाएगी। बता दें कि सरकार 1 अप्रैल से किसी भी अन्य प्रकार के  डिजिटल संपत्ति से होने वाले फायदे पर 30 प्रतिशत टैक्स लगाएगी।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here