Cyclone Asani Update

Cyclone Asani Update : चक्रवात ‘आसनी’ के प्रभाव से आज सुबह से बारिश और तेज हवाओं के कारण अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में आम जनजीवन प्रभावित हुआ, अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Cyclone Asani Update
Cyclone Asani Live Update

उन्होंने बताया कि साल के पहले चक्रवाती तूफान (Cyclone Asani Update) के तेजी से द्वीप समूह की तरफ बढ़ने के मद्देनजर अंतर-द्वीपीय जहाज सेवाओं को रोक दिया गया है और मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने का अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी (India Meteorological Department) ने मछुआरों को इस अवधि के दौरान बंगाल की खाड़ी और अंडमान के (Cyclone Asani Update) समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है।

Cyclone Asani Update : मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया 

अधिकारियों के मुताबिक, एहतियात के तौर पर द्वीप समूह के विभिन्न हिस्सों में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (National Disaster Response Force) के लगभग 100 कर्मियों को तैनात किया गया है और छह राहत शिविर भी स्थापित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि उत्तर और मध्य अंडमान (North and Middle Andaman) में बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं, लेकिन पोर्ट ब्लेयर में जनजीवन सामान्य रहा।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) का अनुमान है कि आज बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र मजबूत हो जाएगा और कल तक यह चक्रवाती तूफान में तब्दील हो जाएगा। विभाग के अनुसार यह चक्रवात अंडमान और निकोबार द्वीप समूह (Andaman and Nicobar Islands) की ओर बढ़ेगा और 22 मार्च को बांग्लादेश-उत्तरी म्यांमार (Bangladesh-Northern Myanmar) के तटों पर पहुंचेगा।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here