Davis Cup 2022

Davis Cup 2022 : भारत ने दिल्ली के जिमखाना क्लब (Gymkhana Club of Delhi) में हो रहे डेविस कप (Davis Cup) के वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ टाई (World Group Playoff Tie) में डेनमार्क को हरा दिया है। डेनमार्क के खिलाफ रामकुमार रामनाथन (Ramkumar Ramanathan) और युकी भांबरी (Yuki Bhambri) दोनों के साथ भारत को मनचाही शुरुआत मिली और पहले दिन सिंगल मुकाबले जीतकर (Davis Cup) भारत को 2-0 की बढ़त मिली थी।

ADVERTISEMENT

Davis Cup 2022 : दिल्ली में हो रहे हैं डेविस कप के मुकाबले 

दूसरे दिन रोहन बोपन्ना-दिविज शरण (Rohan Bopanna- Divij Sharan) ने डेनमार्क के खिलाफ रोमांचक जीत के साथ भारत को इस टाई में 3-0 की (Davis Cup 2022) अजेय बढ़त दिलाई। शनिवार को रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने डेनमार्क के कप्तान फ्रेडरिक नीलसन (Denmark captain Friedrich Nielsen) और उनके साथी मिकेल पर 6(3)-7(7), 6-4, 7(7)-6(4) की जीत के साथ पांच मैचों की श्रृंखला (Five Match Series) का समापन किया।

दोनों टीमों ने पहले सेट में अपनी-अपनी सर्विस पर (Tennis News) कब्जा जमाया। हालांकि, डेन ने टाई-ब्रेकर में अपनी बढ़त को हासिल करते हुए सीट जीत लिया। इसके बाद भारतीयों की भी प्रतिक्रिया आई और रोहन बोपन्ना व दिविज शरण ने (Rohan Bopanna- Divij Sharan) दूसरे सेट के पहले ही गेम में अपने डेनिश विरोधियों (Davis Cup 2022) को ब्रेक किया और टेनिस मैच (Tennis Match) को 1-1 से बराबर कर दिया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here