Earthquake News

Earthquake News : हैदराबाद में आज यानि सोमवार सुबह तड़के 5 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (National Center for Seismology) ने इसकी जानकारी दी है। इस से पहले कल यानि रविवार को पूर्वी सिक्किम में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रविवार की रात 8.39 मिनट पर सिक्किम के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई है। नेशल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (National Center for Seismology) ने सिक्किम में भूकंप आने की जानकारी दी।

Earthquake News : जुलाई महीने में कई राज्यों में भूकंप की खबर 

सुबह-सुबह भूकंप के झटके से सहमे लोग डर के मारे अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए और खुले मैदान पर पहुंच गए। हलांकि, भूकंप से किसी भी तरह के जान माल की कोई सूचना सामने नहीं आई है। ज्ञात हो कि चार दिन पहले लद्दाख में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। वहां 3.6 की तीव्रता के साथ भूकंप आया था। गौरतलब है कि जुलाई के महीने में कई राज्यों में भूकंप के हल्के एवं कुछ तीव्र झटके महसूस किए जा चुके हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here