यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप 2020 में फॉर्म हासिल करते हुए गत चैंपियन पुर्तगाल (Portugal) को जर्मनी (Germany) ने 4-2 से हराया जिसमें विरोधी टीम के खिलाड़ियों ने भी मदद की। पुर्तगाली टीम इस टूर्नामेंट में एक ही मैच में दो आत्मघाती गोल करने वाली पहली टीम बनी। आपको बता दें कि इस से पहले जर्मनी को अपने पहले मैच में फ्रांस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था और इस जीत के बाद टीम ने थोड़ी राहत की सांस ली होगी। स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने खेल के शुरुआत में ही 15वें मिनट में यूरो 2020 का अपना तीसरा गोल दागकर अपनी टीम पुर्तगाल को बढ़त दिलाई। रोनाल्डो का जर्मनी के खिलाफ यह पहला गोल है।

ADVERTISEMENT

हलांकि पुर्तगाली डिफेंडर रूबेन डियास और राफेल गुरेइरो ने इसके बाद दो आत्मघाती गोल दागकर हाफ टाइम से पहले जर्मनी को 2-1 की बढ़त तोहफे में दे दी। इसके बाद जर्मन खिलाडी काई हावर्ट्ज और रोबिन गोसेन्स ने मैच के 51वें और 60वें मिनट में गोल दागकर जर्मनी को 4-1 से बढत दिला दी। रोनाल्डो ने फ्री किक पर जर्मनी के गोल के प्रयास को नाकाम कर दिया जबकि 67वें मिनट में पुर्तगाली खिलाडी डियोगो जोटा ने पुर्तगाल के लिए एक गोल दागकर स्कोर 2-4 किया लेकिन वह अपनी टीम को हार से नही बचा पाए। जर्मनी की इस विजय के बाद ग्रुप-F में फ्रांस चार अंकों के साथ टॉप पर है जबकि जर्मनी-पुर्तगाल के 3-3 अंक और हंगरी के 1 अंक के साथ पॉइंट टेबल में मौजूद है। जर्मनी अब अगर 23 जून को हंगरी के खिलाफ अपना मैच में जीतने में सफल रहता है तो वह अगले दौर में पहुंच जाएगा। वहीँ पुर्तगाल को फ्रांस के खिलाफ मैच में हर हाल में बेहतरीन परफॉर्मेंस देनी होगी और जीत प्राप्त करनी पड़ेगी।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here