पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कप्तान एवं स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Ronaldo) अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग एवं सतर्क रहते हैं। रोनाल्डो ने यूरो कप 2021 (Euro Cup 2021) के दौरान एक संवाददाता सम्मेलन में अपने सामने रखी कोका-कोला की दो बोतलों को हटाकर अलग रख दिया और साथ में रखी पानी की बोतल उठाकर कहा, इसकी बजाए ये लो। जबकि कोका कोला इस टूर्नामेंट के मुख्य प्रायोजकों में शामिल है। रोनाल्डो का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। रोनाल्डो इससे पहले भी एक बार ये कहते सुने गये हैं कि जब उनका बेटा सॉफ्ट-ड्रिंक या ऐसा कोई ड्रिंक लेता है तो उन्हें यह बिलकुल भी ठीक नहीं लगता। उसके बाद रोनाल्डो ने पूरे प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उनके सामने पानी की ही बोतल रखी रही। रोनाल्डो अपनी टीम पुर्तगाल के हंगरी के साथ होने वाले मैच से पूर्व मीडिया को संबोधित कर रहे थे।दुनिया में गोल-मशीन के नाम से मशहूर क्रिस्टियानो रोनाल्डो फुटबॉलर के नाम हंगरी के खिलाफ मैच से पहले 103 गोल थे।

वह सक्रिय खिलाड़ियों में गोल करने में सबसे आगे और ओवर-ऑल दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। रोनाल्डो की फिटनेस का ही ये कमाल है कि जब कई अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर 30 की उम्र के बाद मैदान छोड़ देते हैं और सन्यास ले लेते हैं, तब भी 36 साल के रोनाल्डो अपना जलवा और दमखम बखूबी दिखा रहे हैं। इस पुर्तगाली सुपरस्टार ने एक बार खुलासा किया था कि पूरे दिन में वह छह बार हल्का-फुल्का खाते हैं जिसमें फल-सब्जियों के अलावा प्रोटीन युक्त खाना शामिल है, जिसमें मछली और बिना तेल के पका चिकन भी शामिल है। उनका सबसे पसंदीदा व्यंजन ‘बकालहू ए ब्रेस’ है जिसमें फली, प्याज और हल्का कतरा हुआ आलू और अंडा शामिल है। नाश्ते में वह भरपूर जूस लेते हैं और रात्रिभोज में कभी-कभार थोड़ी सी शराब लेते हैं। रोनाल्डो  हफ्ते में पांच दिन रोजाना तीन से चार घंटे जिम में कड़ा अभ्यास करते हैं। इसके अलावा अपने आपको शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए विभिन्न प्रकार के एक्सरसाइज करते हैं। मानसिक मजबूती के लिए वो कम से कम आठ घंटे की नींद लेते हैं। इस स्टार पुर्तगाली खिलाडी की गिनती दुनिया के सबसे फिट इंसानों में की जाती है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here