(Roger Federer) रोजर फेडरर HR POST

स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर (Roger Federer) को स्विस ओलंपिक संघ (Swiss Olympic Association) द्वारा टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) के लिए चुना गया है। बता दें कि फेडरर, पुरुष एकल (Men’s Singles) टेनिस टूर्नामेंट में अपने देश स्विट्जरलैंड का प्रतिनिधित्व करेंगे और यह उनका तीसरा ओलंपिक खेल होगा। 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन एवं पूर्व नंबर एक खिलाडी रोजर फेडरर को स्विस ओलंपिक संघ द्वारा आगामी टोक्यो ओलंपिक के लिए चुना गया है। फेडरर इस से पहले दो ओलंपिक्स खेलों में भाग ले चुके हैं, ये उनका तीसरा ओलंपिक होगा। ANI की एक रिपोर्ट के अनुसार, फेडरर पुरुष एकल स्पर्धा में हिस्सा लेंगे।

ADVERTISEMENT

रोजर फेडरर स्विट्जरलैंड की Tokyo Olympics टीम का हिस्सा होंगे 

स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर वर्तमान में विंबलडन चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए लंदन, इंग्लैंड में है। 40 वर्ष के रोजर ने बीजिंग ओलंपिक्स (2008) में अपनी पार्टनर स्टेन वावरिंका के साथ युगल में स्वर्ण और लंदन ओलंपिक्स (2012) में रजत जीता, उन्हें ब्रिटेन के एंडी मरे ने हराया। फेडरर घुटने की चोट के कारण रियो ओलंपिक्स (2016) में भाग नही ले सके थे। फेडरर स्विस पुरुष टीम के एकमात्र प्रतिनिधि हैं।

(Roger Federer) रोजर फेडरर HR

महिला टीम में बेलिंडा बेनसिक और विक्टोरिजा गोलुबिक हैं, जो सिंगल्स और डबल्स में खेल रही हैं। टोक्यो ओलंपिक्स (2020) में टेनिस प्रतियोगिता 24 जुलाई से शुरू होगी और 1 अगस्त को समाप्त होगी। इसमें पुरुष और महिला एकल, पुरुष और महिला युगल और मिश्रित युगल शामिल हैं। स्विट्जरलैंड अपनी 116 सदस्यों वाली टीम ओलंपिक खेलों के लिए भेज रहा है, जो 23 जुलाई को टोक्यो पंहुचेगी। यह 1896 में पहली बार ओलंपिक्स खेलों का आयोजन होने के बाद से स्विट्जरलैंड का ग्रीष्मकालीन ओलंपिक (Summer Olympics) में सबसे बड़ा प्रतिनिधिमंडल है।

बता दें कि पांच साल पहले रियो डी ओलंपिक्स (2016) खेलों में 105 स्विस एथलीटों ने भाग लिया था। उधर विंबलडन में रोजर फेडरर, अपना नौवां विंबलडन खिताब जीतने के लिए चौथे दौर के मैच के दौरान सेंटर कोर्ट में लोरेंजो सोनेगो से भिड़ेंगे। स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने पहले दौर में एड्रियन मन्नारिनो को हराया। दूसरे दौर में, उन्होंने शनिवार को तीसरे दौर में कैमरून नोरी को चार सेटों के खेल में हराते हुए सीधे सेटों में फ्रेंचमैन रिचर्ड गैस्केट को पछाड़ दिया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here