छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले (Naxal-affected Bastar district) के चांदामेटा और पयारभाठ गांव के मध्य एक जंगल में हुए सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ (encounter) में एक महिला नक्सली (woman Naxalite killed) के मारे जाने की खबर है। मुठभेड़ के बाद घटनास्‍थल से एक महिला नक्सली कमांडर का शव, एक एके-47 राइफल, दो पिस्टल, 12 बोर की 7 बंदूक और भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है। सुरक्षा बल के जवान आज शुक्रवार को अन्य दिन की तरह गश्ती पर सुबह करीब 8 बजे जब चांदामेटा और पयारभांट गांव के बीच जंगल में थे, तब नक्सलियों ने बस्तर डीआरजी के जवानों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी।

ADVERTISEMENT

इसके बाद मठभेड़ शुरू हो गई। करीब आधे घंटे तक दोनों ओर से हुयी गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए। बाद में जब सुरक्षा बलों के जवानों ने घटनास्थल की सघन तलाशी ली, तब वहां वर्दीधारी एक महिला नक्सली की लाश मिली। साथ ही एक एके-47 राइफल, दो पिस्तौल, 12 बोर की 7 बंदूक, और भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ। बस्तर ज़ोन के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि जिले के दरभा थाना क्षेत्र के अंतर्गत चांदामेटा और पयारभाठ गांव के बीच एक जंगल में सुरक्षा बलों और नक्सालियों के बीच हुए मुठभेड़ में जवानों ने एक महिला नक्सली को मार गिराया है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here