Former MLA Ganpatrao Deshmukh

Former MLA Ganpatrao Deshmukh : वरिष्ठ किसान और श्रमिक पार्टी (PWP) नेता और महाराष्ट्र के पूर्व विधायक गणपतराव देशमुख का शुक्रवार को 94 वर्ष की आयु में निधन हो गया। गणपतराव देशमुख का लंबी बीमारी के बाद सोलापुर में निधन हो गया। देशमुख सबसे लंबे समय तक विधायक रहे और आधी सदी से अधिक समय तक सक्रिय राजनीति में शामिल रहे। उन्होंने द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के नेता एम करुणानिधि के 10 बार जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए, महाराष्ट्र के सांगोला निर्वाचन क्षेत्र से 11 बार जीत हासिल की।

ADVERTISEMENT

Former MLA Ganpatrao Deshmukh : लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थे देशमुख 

गणपतराव देशमुख के नाम पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ-साथ महाराष्ट्र के पहले मुख्यमंत्री यशवंतराव चव्हाण के साथ विधायक के रूप में काम करने का एक अनूठा रिकॉर्ड है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने दिग्गज के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा, PWP के सबसे वरिष्ठ नेता और राज्य विधानमंडल के सबसे लंबे समय तक सदस्य रहे गणपतराव देशमुख के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। एक आदर्श जन प्रतिनिधि, श्री देशमुख ने जीवन भर किसानों, श्रमिकों और आम नागरिकों के साथ अपना तालमेल बनाए रखा। वे सादा जीवन और उच्च विचार के प्रतिमूर्ति थे। शांति और संयम के व्यक्ति, श्री देशमुख एक निडर नेता थे।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here