Hair Care and Hair Growth Tips for Healthier Hair

Hair Care and Hair Growth Tips for Healthier Hair : ज्यादातर महिलाएं अपने बालों को लेकर काफी चिंतित रहती है। उनका पूरा फोकस अपने बालों को खूबसूरत बनाए रखने के लिए होता है। इसके लिए वे कई प्रकार के हेयर प्रोडक्ट (Best Hair Product) का इस्तेमाल करती हैं लेकिन कभी-कभी इससे बाल डेमैज (Health Tips) होने लगते हैं। इसलिए अपने बालों को डैमेज होने से बचाने (How To Protect Hair From Damage) के लिए इन तरीकों को अपनाएं।

Hair Care and Hair Growth Tips for Healthier Hair :  बालों को हमेशा कॉटन की टॉवेल से सुखाएं

बालों को शेंपू से अच्छी तरह धोना चाहिए (Best Hair Growth Tips for Healthier Hair) नहीं तो बाल खराब हो जाएंगे। बालों को रोजाना नहीं (Hair Care Tips) धोना चाहिए। कोशिश करें कि आप अपने बालों को हफ्ते में सिर्फ (Hair Care and Hair Growth Tips for Healthier Hair) दो बार ही धोएं।

बालों को धोने से पहले स्टीम (Hair Care) जरूर करें। इसके बाद हल्का मसाज करें। बाल धोने के लिए ठंडा और गर्म दोनों ही तरह के पानी (Hair Care Tips) का उपयोग न करें। इसके लिए सामान्य पानी (Normal Water) का प्रयोग करें।

Hair Care and Hair Growth Tips for Healthier Hair

बालों में शेंपू लगाने के बाद कंडिशनर (Hair Care) लगाएं। हफ्ते में 2 बार बालों को डीप कंडिशनिंग (Deep Conditioning) करें। लेकिन कंडिशनर को कभी स्कैल्प पर न लगाएं नहीं तो आपको बाल झड़ने (Hair Growth Tips) की समस्या हो सकती है।

बालों को धोने के बाद सुखाने (Best Tips For Healthier Hair) की जरूरत होती है। बालों को हमेशा कॉटन की टॉवेल (Tips for Healthier Hair) से सुखाएं। याद रहे कि बालों को ज्यादा तेजी से न रगडें और बाल सुखाने के लिए हेडर ड्रायर का इस्तेमाल न करें। इससे आपके बाल खराब हो सकते हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here