Karnataka

Karnataka : कर्नाटक में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण अभी तक नौ लोगों की जान जा चुकी है और कई व्यक्ति लापता हैं। राज्य के कई तटीय इलाकों, मलनाड और अंदरूनी क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है और जगह-जगह भूस्खलन हुए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी शनिवार को दी।

राज्य के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने प्रभावित जिलों के उपायुक्तों, प्रभारी मंत्रियों से बात की और उनसे अपने संबंधित जिलों में रहने और राहत एवं बचाव अभियानों की निगरानी करने के कड़े निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री (Chief Minister) बीएस येदियुप्‍पा (BS Yediyappa) खुद आज यानि रविवार को उत्तरी कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित सीमावर्ती जिले बेलगावी की यात्रा कर हालात की समीक्षा करेंगे।

Karnataka :  मुख्यमंत्री येदियुरप्‍पा आज बाढ़ प्रभावित क्षेत्र की समीक्षा करेंगे

कर्नाटक के पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के कई बांध जलमग्न हो चुके हैं एवं नदियों में पानी छोड़ा जा रहा है, जिससे निचले और तटीय इलाके जलमग्न हो रहे हैं। मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने बेलगावी, उत्तर कन्नड़, शिवमोगा, हावेरी, चिकमंगलुरु, धारवाड़ के जिला अधिकारियों के साथ हुए बैठक में नदी तटों के निकट निचले इलाके में रहनेवाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के जिलाधिकारी को निर्देश दिए हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here