Hijab Controversy

Hijab Controversy : केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने हिजाब विवाद पर अपनी टिप्पणी देते हुए कहा न तो हिजाब इस्लाम का हिस्सा है और न ही सिखों की पगड़ी से इसकी तुलना उचित है। उन्होंने कहा कि कुरान में हिजाब का जिक्र (Karnataka News In Hindi) जरूर है लेकिन महिलाओं के ड्रेस कोड (Dress Code) से इसका संबंध नहीं है।

उन्होंने कहा कि इस्लाम के अनुसार हिजाब का मतलब पर्दा से संबंधित है, इसका अर्थ है कि जब आप किसी से बोलते हैं तो आपको पर्दा होना चाहिए। वहीं उन्होंने (Karnataka Hijab Row News In Hindi) सिखो की पगड़ी से तुलना किए जाने के तर्कों को खारिज करते हुए कहा कि पगड़ी, सिख धर्म का (Turban Is An Essential Part Of Sikhism) अनिवार्य हिस्सा है, जबकि हिजाब के साथ नहीं है।

Hijab Controversy : केरल के गवर्नर हैं आरिफ मोहम्मद खान

आरिफ मोहम्मद खान ने (Arif Mohammad Khan Is The Governor Of Kerala) हिजाब विवाद को एक साजिश करार देते हुए कहा कि यह पसंद का मामला नहीं है, बल्कि सवाल है कि क्या कोई व्यक्ति किसी संस्थान के नियमों, ड्रेस कोड का पालन करेगा या नहीं। कर्नाटक में मुद्दे पर छिड़े विवाद के संबंध में प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने नयी दिल्ली में (Who Is Arif Mohammad Khan) संवाददाताओं से कहा कि कृपया इसे विवाद के रूप में न लें, यह एक साजिश है।

खान ने आगे कहा कि मुस्लिम लड़कियां (Karnataka Latest News In Hindi) हर जगह बहुत अच्छा कर रही हैं और इसलिए उन्हें प्रोत्साहन की जरूरत है। उन्हें पीछे धकेलने की जरूरत नहीं है। आपको (Karnataka Hijab Row News) बता दें कि पिछले दिनों कर्नाटक के (Karnataka Hijab Controversy News In Hindi) उडुपी में सरकारी महाविद्यालय में हिजाब पहनकर (Hijab Controversy) आई छात्रों को कक्षाओं में प्रवेश नहीं देने से विवाद शुरू हुआ था। बाद में यह विवाद और गंभीर हो गया और कुछ हिंदू छात्र (Hindu Student) भगवा गमछा लेकर आने लगे।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here