honor killing HR POST

UP में ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आपको बता दें कि मेरठ, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) जिले में ऑनर किलिंग (Honor Killing) का मामला सामने आया है। एक पिता ने अपनी नाबालिग बेटी और उसके कथित प्रेमी की गोली मारकर दोनों की हत्‍या कर दी। मिली जानकारी के अनुसार, मेरठ के जिले के खरखौदा थाना क्षेत्र के एक गांव बधौली में पिता ने अपनी झूठी शानो-शौकत की खातिर अपनी नाबालिग बेटी और उसके प्रेमी की कथित रूप से गोली मारकर हत्या कर दी। स्थानीय पुलिस को जैसे ही उक्त घटना की जानकारी मिली, तुरंत पुलिस बल घटनास्थल पर पंहुची।

ADVERTISEMENT

पुलिस ने आरोपी तौसिन को अरेस्ट कर उसके कब्जे से हथियार बरामद कर, अपनी कस्टडी में ले लिया है। पुलिस के अनुसार, खरखौदा थाना क्षेत्र (Badhauli village under Kharkhoda police station) निवासी तौसिन की 16 साल की बेटी का अपने पडोसी युवक आरिफ (18) के साथ प्रेम संबंध था। बीते कुछ दिनों पहले तौसिन को दोनों के संबंध के बारे में भनक लगी थी। इसके कुछ ही दिन बाद उसने दोनों को छत पर एक साथ देखा तो अपना आपा खो दिया और दोनों पर अंधाधुंध फायरिंग करने लगा, पुलिस ने बताया कि आरिफ को चार गोलियां लगी हैं, जबकि नाबालिग लड़की को दो गोलियां लगी हैं।

 प्रेम-सम्बंध के कारण UP में ऑनर किलिंग आम बात  

UP में ऑनर किलिंग

चार गोली लगने के कारण आरिफ की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि युवती को गम्भीर अवस्था में पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया। जहाँ उसकी हालत नाजुक बनी हुयी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि युवती ने पुलिस को दिए गए मृत्यु पूर्व बयान में बताया कि उसके पिता तौसिन ने उसके प्रेमी आरिफ और उसे गोली मारी है। जिला एसपी (देहात) केशव कुमार ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल से ही हत्या के आरोप में तौसिन को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से हथियार बरामद कर लिया है। उन्होंने आगे कहा कि अन्य बिन्दुओं पर भी जांच की जा रही है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here