वेस्टर्न पहनावा आसान है अपनाना, इंडो-वेस्टर्न लुक पाना इतना भी कठिन नहीं कि इसे पाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़े। फ्यूजन लुक के लिए कुछ कपड़ों के मेल पर बस आपको ध्यान देना होगा। इंडो-वेस्टर्न लुक, वो लुक जो वेस्टर्न होते हुए भी इंडियन फील देते हैं। लेकिन इस लुक को पाने के लिए कुछ विकल्प तो तैयार रखने ही होंगे। मतलब सिर्फ कुरते के साथ जींस पहनकर इंडो-वेस्टर्न लुक पाने की आपकी कोशिश नाकाम भी हो सकती है, इसलिए इस लुक के सही नियम समझ लें, तभी आप इंडो-वेस्टर्न लुक की फैशन क्वीन कहलाएंगी।

ADVERTISEMENT

प्रिंट से मिलेगा फ्यूजन लुक

इंडो-वेस्टर्न लुक वाले फ्यूजन लुक के लिए आपको प्रिंट्स पर भी थोड़ा ध्यान देना होगा। इसमें सबसे आसान तरीका है कि वेस्टर्न कपड़ों पर इंडियन प्रिंट का चुनाव करें, जैसे जींस के ऊपर के लिए क्रॉप टॉप लें, लेकिन इस पर प्रिंट बांधनी हो। मिडी ड्रेस ऐसी लें, जिस पर कलमकारी की गई हो। सॉलिड कलर की पैंट के साथ एथनिक प्रिंट टॉप भी पहना जा सकता है। इतना ही नहीं दो प्रिंट वाला टॉप भी कमाल करेगा।

पैरों से भी मिले इंडो-वेस्टर्न लुक

फ्यूजन फैशन के लिए पैरों के फैशन पर भी ध्यान देना होगा। मतलब जींस और टॉप वाले लुक के साथ राजस्थानी जूती आपका इंडो-वेस्टर्न लुक पूरा कर देगी। कोल्हापुरी चप्पल भी वेस्टर्न में इंडियन असर घोल देती हैं ।

एक्सेसरीज बने इंडो वेस्टर्न लुक

इसके लिए आपको वो लुक लेना होगा जो बहुत आरामदायक है। इसमें आप ऐसी सफेद शर्ट लें। अब इसको एक अच्छी जींस के साथ पहनें। अब बारी इसको इंडो-वेस्टर्न लुक देने की है। इसके लिए इंडियन लुक वाला ऑक्सीडाइज्ड सिल्वर वाला नेकलेस पहन लें। इसके साथ ऐसा ही एक आइडिया पोल्की स्टड ईयररिंग भी है। इसमें आप काली ड्रेस पर ब्राइट कलर के पोल्की स्टड इयररिंग पहन सकती हैं।

कंट्रास्ट का असर

कॉन्ट्रास्ट रंगों में कपड़ों का चुनाव भी आपको इस वाले फ्यूजन लुक के लिए तैयार कर देगा। इसमें एक रंग का एथनिक टॉप चुनना है, तो दूसरे रंग में वेस्टर्न स्टाइल पैंट। रंगों का ये मेल सिर्फ कपड़ों में ही नहीं रखना है, बल्कि आप एक्सेसरीज में भी रंगों का ऐसे इस्तेमाल कर सकती हैं। जैसे पूरी सफेद वन पीस ड्रेस के साथ लाल रंग का चोकर सेट।

श्रग से बनेगी बात

आजकल ऐसे श्रग भी बाजार में हैं, जो एथनिक कुर्ता स्टाइल में बने होते हैं। इन श्रग को बॉयफ्रेंड जींस व टीशर्ट के साथ पहनें। इसके साथ ऑक्सीडाइज्ड ज्वेलरी पहनें। बालों को बांध कर रखेंगी तो आप और भी अच्छी लगेंगी। इस पूरे लुक में जींस या लेदर वाली स्कर्ट भी शामिल कर सकती हैं। पर श्रग के साथ बॉटम वेस्टर्न होना ही सही है। इसके अलावा जींस के साथ पहनने वाले टॉप को अगर साड़ी के साथ मैच करेंगी,

कमाल का जैकेट भी

इंडो-वेस्टर्न लुक पाने के लिए आपके पास अगर एक कसीदाकारी वाली जैकेट है, तो आपका काम आसानी से पूरा हो जाएगा। इसके लिए आपको जींस लेनी होगी। इस जींस के साथ टीशर्ट ले लें और फिर ऊपर से जैकेट पहन लें। राजस्थानी कसीदाकरी वाली शॉर्ट जैकेट है, तो इसमें बहुत कलर होंगे। अब इसके साथ सफेद शर्ट या टीशर्ट पहनें। इसमें शर्ट या टी शर्ट अगर जैकेट से लंबी होगी तो इंडो-वेस्टर्न लुक और अच्छा मिलेगा। डेनिम जींस और जैकेट भी अकसर हर रंग व स्टाइल पर मैच कर जाती हैं। अगर इन्हें एथनिक टॉप या कुर्ते के साथ पहना जाए तो यकीन मानिए कि इंडो-वेस्टर्न लुक को ये और अच्छा बना देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here