ICC T20 Rankings 2022

ICC T20 Rankings 2022 : आईसीसी ने ताजा टी20 रैंकिंग (T20 Rankings) जारी कर दी है, जिसमें पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Pakistan fast bowler Shaheen Afridi) चार स्थान के उछाल के साथ टॉप-10 में पहुंच गए हैं। अफरीदी (Shaheen Afridi) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टी20 में 21 रन देकर 2 विकेट झटके थे।

ADVERTISEMENT

वहीं भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल (Indian batsman KL Rahul) भी टॉप-10 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। अब राहुल बल्लेबाजों की सूची में 10वें (ICC T20 Rankings 2022) स्थान पर हैं, जिसका नेतृत्व पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Pakistan captain Babar Azam) कर रहे हैं और टीम के साथी मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) नंबर 3 पर हैं। भारत के ऑल-फॉर्मेट कप्तान रोहित शर्मा (India’s all-format captain Rohit Sharma) 14वें स्थान पर हैं, जबकि पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 16वें स्थान पर हैं।

ICC T20 Rankings 2022 : टेस्ट रैंकिंग में का ये है हाल

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Australian fast bowler Josh Hazlewood) एक स्थान की गिरावट के साथ नंबर 3 पर आ गए हैं, जबकि इंग्लैंड के आदिल राशिद (Adil Rashid of England) नंबर 2 पर मौजूद हैं। ऑलराउंडरों के लिए टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings 2022) में भारत के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) शीर्ष दो स्थानों पर बने हुए हैं।

जबकि गेंदबाजों के लिए टेस्ट रैंकिंग में अश्विन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Australian captain Pat Cummins) के बाद क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों में रोहित शर्मा (8वें) और कोहली (10वें) टॉप 10 में शामिल हैं। इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुस्चागने (Australia’s Marnus Labuschagne) शीर्ष पर हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here