Battlegrounds मोबाइल गेम के लिए पिछले महीने गूगल प्ले स्टोर पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक उपलब्ध करा दिया गया था। इसके बाद से ही भारतीय यूजर्स गेम के ऑफिशियली लॉन्च होने का बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।वहीं अब तक सामने आई खुलासों के अनुसार यह गेम भारत में 18 जून यानि कल लॉन्च​ किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई विशेष जानकारी नही दी गयी है। लेकिन यह जरुर स्पष्ट किया जा चुका है कि Battlegrounds Mobile India गेम में सिक्योरिटी और प्राइवेसी फीचर का विशेष ख्याल रखा जाएगा। वहीं ​अब सामने आई एक स्पेशल रिपोर्ट के अनुसार इस गेम में लॉग-इन करने के लिए मोबाइल वेरिफिकेशन की जरूरत पड़ेगी।

Battlegrounds Mobile India के ऑफिशियली सपोर्ट पेज पर OTP द्वारा ऑथेंटिकेशन के कुछ विशेष नियम दिए गए हैं जिससे यह बात साफ़ है कि Battlegrounds Mobile India को लॉग-इन करने के लिए OTP एक अनिवार्य फीचर होगा। बिना OTP के उपभोक्ता इस मोबाइल गेम में लॉग-इन नहीं कर सकेंगे। यूजर केवल 3 बार वेरिफाई कोड डाल सकता है। यह वेरिफाई कोड सिर्फ 5 मिनट के लिए मानी होगा, यानि आपको 5 मिनट के अंदर इसे एंटर करना होगा। एक यूजर 24 घंटे में केवल 10 बार तक OTP के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं। 10 से ज्यादा बार रिक्वेस्ट करने पर यूजर के फोन नंबर को हमेशा के लिए बैन कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि एक फोन नंबर से अधिकतम 10 अकाउंट रजिस्टर किया जा सकता है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here