IND vs WI ODI Series

IND vs WI ODI Series : भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच चल रहे एक-दिवसीय श्रृंखला में भारत ने वेस्‍टइंडीज (India vs West Indies) के 44 रनों से हराकर वनडे सीरीज पर 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। आपको बता दें कि यह लगातार 11वां मौका है जब भारत ने वेस्‍टइंडीज को सीमित ओवरों के खेल में सीरीज हराई हो। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया (Team India Register 11th consecutive win against West Indies ) ने नया  इतिहास भी बना दिया है।

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि भारत किसी भी एक टीम के खिलाफ लगातार सर्वाधिक वनडे सीरीज जीतने वाला देश बन गया है। कल अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्‍तानी वाली भारतीय टीम ने वेस्‍टइंडीज को हराकर लगातार 11वीं बार वेस्‍टइंडीज को वनडे सीरीज हराई है।

साल 2007 से 2022 तक वेस्‍टइंडीज (IND vs WI ODI Series) को भारत ने 11 बार वनडे में मात दी है। हालांकि, आपको ये भी बता दें कि पड़ोसी देश पाकिस्‍तान के पास भी यही रिकॉर्ड है। वो लगातार 11 बार जिम्‍बाब्‍वे (Zimbabwe) को वनडे सीरीज हरा चुका है। भारत ने जिम्‍बाब्‍वे जैसी छोटी टीम नहीं बल्कि वेस्‍टइंडीज (West Indies) जैसी बड़ी टीम के खिलाफ ये नया कीर्तिमान कायम किया है।

IND vs WI ODI Series : लगातार 11वीं बार मेहमान टीम को हराया

केवल भारत ही ऐसा देश नहीं है जिसका रिकॉर्ड वेस्‍टइंडीज के खिलाफ इतना शानदार है। पाकिस्‍तान भी विंडीज को नौ बार वनडे सीरीज में मात दे चुका है। 1999 से 2017 तक पाकिस्‍तान (Pakistan) की टीम ने वेस्‍टइंडीज को हर बार वनडे सीरीज (ODI series) में मात दी थी।

टीम इंडिया ने वेस्‍टइंडीज ही नहीं बल्कि श्रीलंका (Sri Lanka) को भी लगातार वनडे सीरीज में हराने के मामले में रिकॉर्ड बनाया हुआ है। चाहे महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) हो या फिर विराट कोहली (Virat Kohli) की कंप्‍तानी वाली भारतीय टीम हर बार भारत को जीत मिली। श्रीलंका भारत से लगातार नौ वनडे सीरीज हार चुका है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here