Independence Day 2021

Independence Day 2021 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर तिरंगा फहराया। पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत देश के इतिहास पुरुषों को याद करते हुए की। उन्होंने देशवासियों का इस मौके पर शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर पहली बार देश लाल किले पर मुख्य समारोह स्थल पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई।

Independence Day 2021 : प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना संकट और बाढ़ की भी चर्चा की

पीएम ने कहा कि आज इस आयोजन में ओलंपिक खेलों में भारत का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों का भी जिक्र अपने भाषण में किया। उन्होंने देशवासियों से इन खिलाड़ियों का सम्मान करने को कहा। उन्होंने कहा कि इन खिलाड़ियों का सम्मान देश के युवाओं का सम्मान है उन्होंने खुद तालियां बजाई।

पीएम ने कहा कि 75 सालों के मौके पर हमें केवल एक समारोह नहीं करना है। आज से अगले 25 साल के लिए यानी आजादी के 100 साल पर अमृत वर्ष मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास पर बल दते हुए कहा कि हम सबका संयुक्त प्रयास हमारे हर लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए अहम है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here